ताज़ा खबर

संसद के सहारे बनायेंगे राम मंदिर

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: भाजपा नेता केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि संसद के सहारे राम मंदिर बनाने की कोशिश की जायेगी. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री मौर्य ने कहा है कि अभी मामला सुप्रीम कोर्ट में है और अगर बातचीत से भी यह नहीं सुलझा तो तीसरा रास्ता अपनाया जायेगा.

देश में चुनाव की आहट के साथ ही भाजपा ने राम मंदिर को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जताई है. सुप्रीम कोर्ट में लंबित इस मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि जब दोनों विकल्प खत्म हो जाएंगे तो तीसरा विकल्प संसद से राम मंदिर निर्माण कराने की दिशा में बढ़ेंगे. हालांकि, अभी यह मुद्दा माननीय सुप्रीम कोर्ट के पास है. आपसी सहमति समेत दोनों विकल्पों से बात न बनने पर यही रास्ता शेष रह जायेगा.

मौर्य ने कहा कि जब दोनों विकल्प समाप्त होते हैं फिर हम तीसरे विकल्प की ओर बढ़ेंगे. कोर्ट से बात नहीं बनी तो संसद के रास्ते इसका हल निकाला जाएगा.

उन्होंने कहा कि तुष्टीकरण की राजनीति ने राम मंदिर को लंबे समय तक रोककर रखा. विश्व हिंदू परिषद ने जब आंदोलन किया तब जाकर ताला खुला. हम लोग सर्वोच्च न्यायालय से अपील और अपेक्षा करते हैं कि जल्द से जल्द इस मामले में निर्णय आए. हर राम भक्त की यही इच्छा है कि राम मंदिर बने. भारतीय जनता पार्टी ने इस प्रस्ताव को पास करके रखा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!