रमन सरकार सुरक्षा देने में नाकाम: मनमोहन सिंह

रायपुर | संवाददाता: मनमोहन सिंह ने कहा कि जीरम घाटी में सुरक्षा के कमी के चलते कांग्रेसी मारे गये. उन्होंने आगे कहा कि जीरम घाटी में नक्सली हमला बताता है कि भाजपा के राज में छत्तीसगढ़ में सुरक्षा कम हुई है.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सार्वजनिक वितरण प्रणाली को चलाने का 90 फीसदी पैसा केन्द्र देता है. जिसे कभी भी नही बताया जाता है. उन्होंने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि इस सच्चाई को आम जनता के बीच ले जायें.


उन्होंने कहा कि यूपीए के शासनकाल में गरीबी घटी है. इसके अलावा देश ने भारी प्रगति की है. मनमोहन सिंह ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 9 वर्षो में देश ने जितनी तरक्की की है ऐसा पहले कभी नही हुआ.

प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य के कई हिस्से नक्सलियों के कब्जे में है तथा वहा पर विकास नही किया जा सका है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि विपक्षियों के खिलाफ संयमित भाषा का प्रयोग करे. उन्होंने भाजपा का नाम न लेते हुए कटाक्ष किया कि कई लोग असंयमित भाषा का प्रयोग कर रहें हैं.

मनमोहन सिंह ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह सांप्रदायिकता की नयी परिभाषा गढ़कर देशवासियों के भ्रमित कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सभी तबको को साथ लेकर चलती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!