रमन सिंह ने की सुषमा स्वराज से मुलाकात

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने गुरुवार को नई दिल्ली में लोकसभा की नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज से सौजन्य मुलाकात कर उन्हें छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के आरंग में 17 अगस्त से शुरू होने वाली प्रदेश व्यापी विकास यात्रा के शुभारंभ के लिए आमंत्रित किया.

डॉ. सिंह ने सुषमा स्वराज के साथ केन्द्र सरकार के खाद्य सुरक्षा अध्यादेश और प्रस्तावित केन्द्रीय खाद्य सुरक्षा विधेयक तथा छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा छह महीने पहले लागू किए जा चुके देश के प्रथम खाद्य सुरक्षा कानून में बुनियादी अन्तर के बारे में विचार-विमर्श किया.

सुषमा स्वराज ने कहा कि छत्तीसगढ़ का खाद्य सुरक्षा कानून गरीबों को भोजन के अधिकार की गारंटी देने वाला पहला सर्वश्रेष्ठ कानून है, जिसे पूरे देश में एक मॉडल के रूप में स्वीकार किया जा सकता है. छत्तीसगढ़ के कानून में राज्य की लगभग 90 प्रतिशत आबादी को भरपेट भोजन के लिए अत्यंत सस्ते अनाज की गारंटी मिली है, जबकि केन्द्र के अध्यादेश में देश की सिर्फ 67 प्रतिशत आबादी कों शामिल किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने सुषमा स्वराज के साथ चर्चा के दौरान लोक सभा के आगामी मानसून सत्र में उठाए जाने वाले छत्तीसगढ़ के हितों से जुड़े विभिन्न मसलों पर भी विचार-विमर्श किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *