रमन सिंह के लिये 81 करोड़ का मकान

रायपुर |संवाददाता: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री रमन सिंह के लिये नया रायपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी 81 करोड़ रुपये का निवास बनाने जा रही है. यह निवास नया रायपुर में बनाया जाएगा. नया रायपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी का यह प्रस्ताव फिलहाल वित्त विभाग के पास है और सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो अगले महीने से मुख्यमंत्री के नये निवास का काम शुरु हो जाएगा.

हालांकि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के निवास की लागत भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के ऑफिस की लागत से आधी है. नरेंद्र मोदी का ऑफिस 150 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा है.

दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 5 कमरों के मकान को लेकर सवाल खड़े करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार के मुख्यमंत्री रमन सिंह के इस निवास को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है. कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि रमन सिंह जिस सादगी की बात करते रहे हैं, यह निवास उनकी असली मानसिकता को बताता है.

कांग्रेस का कहना है कि सरकार उसी नया रायपुर में आम लोगों के लिये जो मकान बना रही है, उसमें इतनी ही रकम यानी 81 करोड़ रुपए में एक हजार एलआईजी और छह सौ एमआईजी मकान बनाए जा सकते हैं. मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री के छोटे परिवार की तुलना में इन मकानों में कम से कम 8 हज़ार लोग रह सकते हैं.

दूसरी ओर नया रायपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी के सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री के लिये जो निवास बनाया जा रहा है, उसमें मुख्यमंत्री का कार्यालय और विशेष अतिथि गृह भी बनाया जा रहा है. नक्सल प्रभावित होने के कारण विशेष सुरक्षा के कारण इस निवास की लागत इतनी अधिक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *