ताज़ा खबर

कल्लूरी का बयान देखेंगे-रमन सिंह

रायपुर | संवाददाता: मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि वे आईजी कल्लुरी के बयान को देखेंगे. मुख्यमंत्री का कहना था कि उन्हें आईजी के बयान की जानकारी नहीं है कि उन्होंने क्या कहा है.

गौरतलब है कि बस्तर के आईजी पुलिस रहे शिवराम प्रसाद कल्लुरी ने शनिवार को एक आयोजन में भाषण देते हुये कहा था कि माओवादियों को बस्तर से 1100 करोड़ रुपये की लेवी मिलती है और यह लेवी ठेकेदार और अफसर देते हैं. कहा जा रहा है कि कल्लुरी के इस बयान को लेकर अफसरों में नाराजगी है.

कल्लूरी ने अपने भाषण में कहा था कि सुप्रीम कोर्ट और मानवाधिकार आयोग में हम कमजोर महसूस करते हैं. उन्होंने कहा कि बस्तर में हवाई जहाज से आने वालों के पास बस्तर की हवाई जानकारी होती है. कल्लूरी ने कहा कि माओवाद एक अंतर्राष्ट्रीय साजिश का हिस्सा है, जिससे भारत एक सुपर पावर न बन पाये.

शिवराम प्रसाद कल्लुरी बस्तर के आईजी रहे हैं और भारी विवाद के बीच उन्हें बस्तर से जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया था और जब वे छुट्टी से लौटे तो उन्हें सरकार ने पुलिस मुख्यालय में पदस्थ कर दिया.

हालत ये है कि पिछले महीने भर से पुलिस मुख्यालय में शिवराम प्रसाद कल्लूरी को कोई काम नहीं दिया गया है. इस बीच उन्हें राज्य के पुलिस महानिदेशक द्वारा तीन-तीन कारण बताओ नोटिस भी जारी किये गये.

अब शनिवार के भाषण के बाद माना जा रहा है कि उनकी मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं और सरकार उनसे फिर से जवाब तलब कर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!