ताज़ा खबरदेश विदेश

जैन मुनी ने कहा-रेप का आरोप झूठा

सूरत |समाचार डेस्क: रेप के आरोप में गिरफ्तार जैन मुनि आचार्य शांति सागर ने कहा है कि उन्हें झूठा फंसाया गया है.हालांकि शांति सागर यह नहीं बता सके कि आखिर किन कारणों से उन्हें फंसाया गया है. उन्होंने कहा कि वक्त आने पर सब कुछ दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा.

इधर पीड़िता ने कहा है कि रेप के बाद से लगातार उन्हें धमकी दी जा रही है कि वे इस मामले को तूल न दें. पीड़िता ने कहा कि 1 अक्टूबर को जब उसके साथ रेप किया गया, तब उसने जैन मुनी को धर्म का हवाला देते हुये ऐसा करने से रोकने की कोशिश की लेकिन जैन मुनी ने उसकी एक न सुनी. पीड़ित लड़की का कहना है कि जिस समय उसके साथ रेप किया गया, उसके माता-पिता को कमरे से बाहर भेज दिया गया था.

इस बीच स्थानीय दिगंबर जैन समाज ने शनिवार को पुलिस कमिश्नर से मिल कर आरोप लगाया कि जैन मुनी को जान बूझ कर फंसाया जा रहा है. जैन समाज का कहना है कि पूरे मामले की न्यायिक जांच की जानी चाहिये क्योंकि स्थानीय पुलिस भी जैन मुनि आचार्य शांति सागर के खिलाफ साजिश में शामिल है. जैन समाज के प्रतिनिधियों ने कहा कि अगर मामले की न्यायिक जांच नहीं की जायेगी तो जैन समाज सड़कों पर उतरने के लिये बाध्य हो जायेगा.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की रहने वाली 19 साल की एक लड़की वडोदरा में पढ़ाई कर रही है. आरोप है कि जैन मुनी आचार्य शांति सागर से जब वह आशीर्वाद लेने के लिये गई थी, तब 45 साल के जैन मुनी ने उसके साथ रेप किया. सूरत के दिगंबर जैन मंदिर, नानपुर में कथित रेप के बाद पीड़िता को धमकी भी दी गई. इसके बाद पीड़िता ने मामले की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई, जहां शनिवार की रात जैन मुनी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया.

इधर पुलिस ने कहा है कि मेडिकल रिपोर्ट में छात्रा के साथ रेप के प्रमाण मिले हैं, इसके बाद ही जैन मुनी को गिरफ्तार किया गया है.

पिछले कुछ समय से एक के बाद एक साधु संत भ्रष्टाचार, हत्या, दुष्कर्म जैसे आरोप में गिरफ्तार हो रहे हैं. आशाराम बापू और राह रहीम से लेकर फलाहारी बाबा तक इनमें शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!