ओडिशा के विधायक पर दुष्कर्म का मामला

भुवनेश्वर | एजेंसी: ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल के एक विधायक पर मयूरभंज जिले में दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि एक महिला ने विधायक पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. दुष्कर्म की घटना तीन जनवरी को राजधानी से 230 किलोमीटर दूर उपडाला कस्बे में हुई थी, लेकिन पुलिस द्वारा सोमवार विधायक और उनके एक साथी पर मामला दर्ज करने के बाद ही घटना प्रकाश में आई.

उप-प्रभागीय पुलिस अधिकारी के. सी. नायक ने बताया, “हमने मामला दर्ज कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है. पीड़िता का चिकित्सकीय परीक्षण कराया जा रहा है.”


पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि श्रीनाथ सोरेन ने कुछ महीने पहले नौकरी दिलाने के नाम पर उससे एक लाख रुपये लिए थे, लेकिन नौकरी नहीं मिलने पर उसने पैसे वापस मांगे. सोरेन उडाला निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा सदस्य हैं.

पीड़िता ने कहा कि बार-बार रुपयों के बारे में पूछने पर विधायक ने उसे तीन जनवरी को रुपये वापस करने के नाम पर उडाला स्थित अपने निवास पर बुलाया. वहां उन्होंने उसे एक कमरे में बंद कर कथित रूप से अपने एक साथी के साथ मिलकर उसके साथ दुष्कर्म किया.

पीड़िता ने बताया कि इस दौरान किसी ने बाहर से दरवाजे पर दस्तक दी और वह इसका फायदा उठाकर वहां से भागने में सफल रही. उसने कहा कि घटना के तुरंत बाद वह पुलिस थाने गई, लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया.

पीड़िता जब अदालत की शरण में गई, उसके बाद ही पुलिस ने आरोपी श्रीनाथ सोरेन और उसके सहयोगी स्वरूप दास के खिलाफ मामला दर्ज किया.

इधर, विधायक का कहना है कि आरोप गलत हैं. उनके विरोधी उनकी छवि खराब करने के लिए महिला का उपयोग कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!