चौराहे पर दिनदहाड़े बलात्कार, तमाशबीन वीडियो बनाते रहे

विशाखापट्टनम | संवाददाता: विशाखापट्टनम में दोपहर में लोगों की आवाजाही के बीच बलात्कार करने वाले आरोपी गांजी शिवा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार गांजी शिवा पेशे से ट्रक ड्राइवर है और उसने नशे की हालत में बलात्कार की घटना को अंजाम दिया. महिला को फिलहाल केजीएच में भर्ती किया गया है.

इस पूरे घटनाक्रम का शर्मनाक पहलू ये है कि दिन दहाड़े महिला के साथ रेलवे स्टेशन से लगे हुये फुटपाथ पर बलात्कार होता रहा और किसी ने भी बलात्कारी को रोकने की या उसे पकड़ने की कोशिश नहीं की. इसके उलट कुछ लोग बलात्कार के दौरान अपने सेलफोन से वीडियो बनाते रहे. जिस सड़क पर महिला के साथ बलात्कार हो रहा था, उसके दूसरी तरफ बैठे एक आटो रिक्शा चालक ने भी एक वीडियो बनाया और उसका क्लिप पुलिस को उपलब्ध कराया.


पुलिस का कहना है कि 28 साल की पीड़िता विशाखापटनम के बाहरी इलाके में रहती है और अपने पति से झगड़े के बाद रविवार को विशाखापटनम आई थी. महिला स्टेशन के पास ही फुटपाथ पर बैठी हुई थी, जहां आरोपी ने उसके साथ बलात्कार किया. दोपहर के वक्त हुई इस घटना का जो वीडियो क्लिप लोगों ने पुलिस को उपलब्ध करवाया है, उसमें कई लोग आते-जाते दिख रहे हैं.

हालांकि मौके पर उपस्थित लोगों का कहना है कि उन्होंने पुलिस को सूचना दी थी लेकिन पुलिस समय से नहीं पहुंची. जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती, तब तक आरोपी मोटरसाइकिल में सवार हो कर भाग चुका था. बाद में प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को मोटरसाइकिल का नंबर उपलब्ध करवाया, जिससे आरोपी को पकड़ा जा सका.

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस बात पर हैरानी जताई कि लोगों ने कम से कम 6 कॉल पुलिस सेंटर को किये लेकिन किसी ने भी खुद सामने आ कर आरोपी को रोकने की कोशिश नहीं की. लोगों की संवेदनहीनता को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता भी चकित हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!