कार्ला के साथ रेप पर मौन अमरीका

मैक्सिको | न्यूज डेस्क: कार्ला जैसिंटो रेप मामले ने अमरीका के चेहरे को बेनकाब कर दिया है. इस लड़की ने आरोप लगाया है कि उसके साथ 43 हजार बार से अधिक रेप हुआ है. दुनिया भर में मानवाधिकार के दारोगा अमरीका में कार्ला जैसिंटो का मामला सामने आने के बाद सरकार ने चुप्पी साध ली है. कार्ला का दावा है कि उसके जैसी हज़ारों लड़कियां इस नर्क का शिकार हो रही हैं लेकिन सरकार इस मामले में कोई हस्तक्षेप नहीं कर रही. यहां तक कि जिन पुलिस वालों पर ऐसे मामलों में कार्रवाई करने का जिम्मा है, वे भी रेप करने वालों में शामिल हैं.

कार्ला का कहना है कि 12 साल की उम्र में वह शहर के एक मेट्रो स्टेशन के पास खड़ी होकर अपने दोस्तों का इंतजार कर रही थी. तभी कैंडी बेचने वाला एक लड़का उसके पास आया और उसे एक कैंडी देकर कहा कि ये किसी ने उसके लिए एक गिफ्ट भेजा है. थोड़ी देर बाद एक आदमी उसके पास आया और उसने कार्ला को बताया कि वह पुरानी कार खरीदने बेचने का काम करता है. उसी ने कैंडी भी भिजवाई थी.

उस आदमी ने कार्ला को अपना नंबर दिया और उसका नंबर ले लिया. करीब एक हफ्ते बाद उस आदमी ने कार्ला को फोन किया और उसे अपने साथ एक ट्रिप पर जाने का ऑफर किया. वो इस बात से उत्साहित थी. उसे नहीं पता था कि उसके साथ क्या होने वाला है. वह तीन महीने तक उसके साथ रही. उसने कार्ला को खूब प्यार दिया. लेकिन कार्ला को पता नहीं था कि आगे उसके साथ क्या होने वाला है.

लेकिन एक दिन कार्ला को ग्वाडलहारा ले जाया गया और वहां उसे देह व्यापार के दलदल में डाल दिया गया. उसके साथ एक एक दिन में 30-30 लोगों ने रेप किया. यह सिलसिला 2008 तक चलता रहा, जब कार्ला किसी तरह मुक्त हो पाईं. अब जा कर कार्ला ने यह राज उजागर किया.

लाख टके का सवाल है कि दुनिया भर में तरह-तरह के मानवाधिकार के चोचले चलाने वाला अमरीका अपने देश के बारे में क्यों चुप है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *