योग गुरु, 5000 रेप, 503 करोड़ जुर्माना

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: योग गुरु बिक्रम चौधरी जब 5000 शिष्याओं के साथ रेप के बाद फंसा तो उस पर 503 करोड़ का मुआवजा लगा दिया गया है. अमरीका की एक अदालत ने भारतीय मूल के योग गुरु बिक्रम चौधरी पर अपनी पूर्व वकील मीनाक्षी जाफा बोडेन के साथ रेप करने के आरोप में उसे 503 करोड़ मुआवजा देने का आदेश दिया है. कोलकाता का रहने वाला बिक्रम चौधरी योग को सीढ़ी बनाकर अमरीका तक पहुंच गया. उसके पास 43 लग्जरी कारें हैं तथा सैकड़ों ‘बिक्रम योगा स्टूडियोज’ हैं. लॉस एंजिलिस की एक अदालत ने फैसला सुनाते हुए कहा बिक्रम को अपनी पूर्व वकील मीनाक्षी जाफा बोडेन को 503 करोड़ का मुआवजा देना होगा. कोर्ट के इस आदेश के बाद अब मीनाक्षी ‘बिक्रम योगा स्टूडियोज’ की 700 फ्रेंचाइजी की मालकिन बन गई हैं. बिक्रम की 43 लग्जरी कारें भी मीनाक्षी को मिलेंगी.

लॉस एंजिलिस कोर्ट के फैसले के बाद से ही बिक्रम फरार है. मीनाक्षी ने डेली मेल को दिये इंटर्व्यू में कहा कि “अब मैं बिक्रम योगा की बॉस हूं. कोर्ट के आदेश के बावजूद बिक्रम ने अपनी सारी प्रॉपर्टी छुपा ली. वह अमरीका से भाग चुका है लेकिन पूरा भरोसा है कि न्याय होकर रहेगा. बिक्रम ने कोलकाता से अपने योग की शुरुआत की थी. अपने स्टूडेंट को योग सिखाने के लिए वो साढ़े ग्यारह लाख रुपये लेता था. बिक्रम का बिजनेस जैसे-जैसे बढ़ा उसकी नीयत भी बदलती चली गई. वक्त के साथ बिक्रम योगगुरु से एक बिजनेसमैन बन गया.”


“शराब और सेक्स बिक्रम की जिंदगी में काफी बारीकी से घुल मिल गए थे. उसपर तकरीबन 5000 महिलाओं से शारीरिक संबंध बनाने का आरोप है. उसकी शिष्य में शामिल जवान लड़कियां उसके निशाने पर रहती थी.” मीनाक्षी ने बताया “जो कोई भी उससे पहले बार मिलता था वो उसे अच्छा लगता था. लेकिन बाद में ये एक गलतफहमी साबित होती थी.” मीनाक्षी ने भी उसे कई लड़कियों के साथ संबंध बनाते हुए देखा था. लेकिन ये सबकुछ काफी आम हो चुका था. मीनाक्षी ने कहा “उसने मेरा भी रेप किया और मुझे गलत तरीके से टर्मिनेट किया.”

मीनाक्षी ने कहा “जब कोर्ट ने बिक्रम को मुझे 503 करोड़ देने का आदेश दिया तो वो इंडिया भाग निकला. कोर्ट ने बिक्रम के गैरेज मैनेजर से पूछा है कि उसकी कारें कहां हैं. लेकिन गैराज मैनेजर को इस बारे में कुछ भी पता नहीं है.”

बिक्रम चौधरी ‘बिक्रम योगा’ का फाउंडर है. दुनिया भर में उसके 700 योगा स्टूडियो हैं. मौडोना, लेडी गागा, डेविड बेकहम, डेमी मूर, चेल्सी क्लिंटन जैसे हाईप्रोफाइल सेलिब्रिटी उसके शिष्य रह चुके हैं. फोर्ब्स के मुताबिक बिक्रम एक ट्रेनिंग सेशन का 6 लाख 70 हजार रुपये लेता था और पर्सनल ट्रेनिंग के लिए तकरीबन 13 लाख रुपये लेता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!