‘बेटियां देश की इज्जत बचा रही हैं’

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: पूरे देश की नजर #पीवीसिंधु पर है कि वह स्वर्ण लाती है या रजत पदक. पीवी सिंधु रियो ओलंपिक के महिला बैडमिंटन के फायनल में पहुंच गई है. सेमी फायनल में उसने शानदार प्रदर्शन करते हुये जापान की नोज़ोमी ओकूहारा को 2-0 से हराया. फायनल में पीवी सिंधु का मुकाबला स्पेन की कैरोलिना मॉरिन से होगा.

PV Sindhu Semi Final Match Highlights at Rio-

पीवी सिंधु के फायनल में पहुंच जाने का स्वागत करते हुये दिग्गज निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने कहा कि सिंधु भारत के स्वर्ण क्लब में शामिल हो. बिंद्रा ने ट्वीट किया, “क्या शानदार खिलाड़ी, पीवी सिंधु. मैं इंतजार कर रहा हूं कि आप क्लब में मेरे साथ आयें. आपको पता नहीं मैं कितना अकेला महसूस कर रहा हूं.”

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर कहा, “सिंधु इसी रास्ते पर आगे जाना है. बधाई हो. आपने भारत को गौरांवित किया. फायनल के लिये शुभकामनायें.”

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ ने भी ट्वीट किया है, “कभी महिला की ताकत को कम करके मत आंको. पीवी सिंधु, आपने ना कहने वाले कई लोगों को खत्म कर दिया है. आप भारत के गौरव हैं.”

फेसबुक पर शीतलानंद तिवारी ने लिखा है, “सवा अरब की आबादी बेटियों की इज्जत महफूज नहीं रख सकती लेकिन बेटियों ने सवा अरब की इज्जत बचा ली.”

एक और महिला वन्दना शर्मा ने फेसबुक पर लिखा है, “चीते की चाल, बाज की नजर और भारतीयों की प्रतिभा पर संदेह नहीं करते, कभी भी मात दे सकती है.”

फेसबुक पर संजीव त्रिपाठी ने लिखा है, “समाज बेटियों की इज्जत लूट रहा है. बेटियां ओलंपिक पदक जीतकर इज्जत बचा रही हैं.”

जाहिर है कि पूरे देश की नज़र अपनी बेटी पीवी सिंधु पर लगी हुई है कि वह देश के लिये स्वर्ण पदक लाती है या रजत पदक.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *