मोदी के मुरीद हुए rss प्रमुख

मुंबई | समाचार डेस्क: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किये गये कार्यो से पूरी तरह से संतुष्ठ हैं. उन्होंने नागपुर में शुक्रवार को आरएसएस के दशहरा रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी की पीठ थपथपाई. संघ प्रमुख मोहन भागवत का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार सही दिशा में जा रही है. गौरतलब है कि नरेन्द्र मोदी संघ के प्रचारक रहें हैं. इसी कारण से प्रधानमंत्री मोदी के कार्यप्रणाली में आरएसएस की झलक मिलती है. जाहिर है कि इससे आरएसएस प्रमुख काफी प्रभावित नजर आ रहें हैं.

नागपुर में आरएसएस के मुख्यालय में आयोजित दशहरा रैली के दौरान भागवत ने कहा, “पिछले चार महीने में सकारात्मक संकेत मिलने शुरू हो गए हैं. केंद्र सरकार सही दिशा में बढ़ रही है, लेकिन हमें इसे उम्मीद और विश्वास के साथ और समय देना होगा. किसी के पास जादू की छड़ी नहीं है, जिससे कई वर्षो की समस्याओं का समाधान हो जाए.”


उन्होंने कहा, “ऐसा लग रहा है कि जनता की जिंदगी, सुरक्षा और प्रगति की इच्छा प्रशासनिक कामकाज से जल्द ही नजर आने लगेगी. भाग्यवश, हम आज ऐसा नेतृत्व देख सकते हैं, जिससे यह लग रहा है कि यह देश के कल्याण के लिए मूल्यों को व्यावहारिक रूप देने को लेकर उत्सुक है.”

आरएसएस प्रमुख ने कहा, “अर्थव्यवस्था, राष्ट्रीय सुरक्षा, अंतर्राष्ट्रीय संबंध और अन्य क्षेत्र में सरकार की कुछ नीतियों ने उम्मीदें बढ़ाई हैं. अब उन्हें दृढ़संकल्प और व्यवस्थित तरीके से इस लय को बरकरार रखना होगा.”

आरएसएस के शीर्ष पदाधिकारी मनमोहन वैद्य, जगदीश प्रसाद, राष्ट्र सेविका समिति की प्रमुख वी.शांता कुमारी, प्रमिला ताई ने भी विजय रैली में शिरकत की, जो रेशिमबाग मैदान में आयोजित हुआ.

भागवत ने इस दौरान भारतीय वैज्ञानिकों को मंगल अभियान को मिली सफलता और एशियाई खेल में भारतीय एथलीटों को मिली सफलता पर उन्हें बधाई दी.

आरएसएस प्रमुख ने प्राचीन भारत की परंपराओं साहित कई क्षेत्रीय, वैश्विक मामलों पर भी अपने विचार व्यक्त किए. उन्होंने आतंकवाद और भविष्य में वैश्विक मंच पर भारत की भूमिका पर भी अपनी बात रखी. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने चार माह के कार्यकाल में जापान, चीन तथा अमरीका से अच्छा खासा निवेश लाने की सफल कोशिश की है. उम्मीद की जा रही है कि इससे देश के अर्थव्यवस्था में सुधार होगा. गौरतलब है कि गुरुवार को भी भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने प्रधानमंत्री मोदी की प्रसंसा की थी परन्तु बाजपेई को उनसे बेहतर प्रधानमंत्री कहा था. उसे बाद शुक्रवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत के प्रधानमंत्री मोदी की पीठ थपथपाने से जाहिर हो गया कि संघ का मोदी को पूरा समर्थन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!