राज्यसभा में बसपा का हंगामा

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: राज्यसभा में बसपा ने रोहित वेमुला खुदकुशी मामले में जोरदार हंगामा खड़ा कर दिया. बसपा प्रमुख मायावती ने आरोप लगाया कि दलित रोहित वेमुला का शोषण किया गया. उन्होंने इसके लिये केन्द्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया. राज्यसभा में बुधवार को कार्यवाही शुरू होने के बाद सदस्यों ने हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के मुद्दे को उठाया, जिसके कारण सदन में खूब हंगामा हुआ और कार्यवाही बाधित हुई. बहुजन समाज पार्टी की सांसद मायावती ने रोहित की आत्महत्या के मुद्दे को सदन में उठाया और इसके लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही मायावती ने यह मुद्दा उठाया और कहा, “यह पहली बार नहीं है जब किसी दलित छात्र ने आत्महत्या की है. रोहित अम्बेडकर का समर्थक था. आरएसएस को यह पसंद नहीं था, जिसके कारण उसका शोषण किया गया.”

सरकार और राज्यसभा के उप सभापति पी.जे. कुरियन ने भी कहा कि यह मुद्दा दिन में चर्चा के लिए सूचीबद्ध है. फिर भी, बसपा नेता ने जोर देकर कहा कि सरकार को जवाब देना चाहिए.

इसके बाद बसपा के अन्य सांसद भी सभापति की आसंदी के समक्ष पहुंच गए और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. उन्होंने रोहित के परिवार के लिए न्याय की मांग की.

हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई.

बसपा के राज्यसभा में फिलहाल 10 सदस्य हैं. राज्यसभा में सत्तारूढ़ भाजपा अल्पमत में है तथा बहुमत विपक्ष के पास है.

One thought on “राज्यसभा में बसपा का हंगामा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *