सहारनपुर में हिंसा भड़की, कर्फ्यू लगा

सहारनपुर | समाचार डेस्क: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जमीन विवाद को लेकर शनिवार को दो गुटों के बीच हिंसक झड़पें हुईं. झड़प के बाद दोनों तरफ से गोलीबारी की गई और कई वाहनों को जला दिया गया.

सूत्रों के अनुसार, यह झड़प गुरुद्वारा और इसके नजदीक हो रहे निर्माण कार्य को लेकर कहासुनी होने के बाद शुरू हुई. शुक्रवार शाम उक्त जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य को लेकर वहां पथराव हुआ था. देर रात मामला शांत हो गया था, लेकिन दोनों पक्ष शनिवार को फिर भिड़ गए.


स्थिति को नियंत्रण करने पहुंचे पांच पुलिसकर्मी झड़पों में घायल हो गए. कई वाहन व दुकानें आग के हवाले कर दी गईं. हालात बेकाबू होते देख जिला प्रशासन ने शहर में कर्फ्यू लगा दिया है.

सुबह दर्जनों वाहन आग के हवाले कर दिए गए. जमकर पथराव और गोलीबारी भी हुई. बवाल में सिटी मजिस्ट्रेट और लगभग आधा दर्जन पुलिसकर्मियों समेत लगभग दो दर्जन लोग घायल हो गए.

घटना में एक व्यक्ति के मरने की भी खबर है, लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है. उपद्रवियों ने अग्निशमन कार्यालय को भी फूंक दिया. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना की जानकारी मिलते ही कमिश्नर, डीआईजी, जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए. घटना के बाद स्थिति को बेकाबू होता देख शहरी क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है. मौके पर अतिरिक्त बलों को बुलाया गया है. उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के आदेश दे दिए गए हैं. स्कूलों में भी अवकाश की घोषणा कर दी गई है.

जिलाधिकारी संध्या तिवारी और एसएसपी मनोज पांडेय हालात पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर ही जमे हुए हैं.

राज्य के मुख्य सचिव आलोक रंजन ने पुलिस महानिदेशक समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस संबंध में बैठक की. राजधानी से भी कुछ वरिष्ठ अधिकारी मौके पर रवाना किए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!