श्रीलंका में सलमान का चैरिटी कार्यक्रम था: jacqueline

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: गत दिनों सलमान खान के अपार्टमेंट के बाहर तमिल संगठनों के प्रदर्शन तथा श्रीलंका में राजपक्षे के चुनाव हार जाने के बाद जैकलीन सलमान के समर्थन में आ गई है. जैकलिन फर्नांडिज ने कहा सलमान खान श्रीलंका में एक चैरिटी कार्यक्रम में भाग लेने गये थे राजपक्षे का चुनाव प्रचार करने नहीं. गत दिनों सलमान खान के अपार्टमेंट के सामने तमिल संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने के बाद यह उनकी माशूका जैकलिन फर्नांडिज का पहला बयान है. सलमान खान के अपार्टमेंट के सामने तमिल संगठनों द्वारा किये गये विरोध प्रदर्शन से जैकलिन आहत थी. उल्लेखनीय है कि श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के बेटे जैकलीन के दोस्त हैं तथा राजपक्षे परिवार से इस श्रीलंकाई पूर्व सुंदरी के घरेलू संबंध हैं. जैकलिन का बयान तब सामने आया है जब राजपक्षे चुनाव हार गये हैं. जैकलिन ने कहा, “हमारा इरादा बिल्कुल साफ था. हम वहां नेत्र शिविरों को बढ़ावा देने के लिए गए थे. सलमान वहां नेत्र शिविर लगवा रहे हैं और हम पहले ही वहां जाना चाहते थे लेकिन हमारे पास कम समय था जिसकी वजह से यह कार्यक्रम उतना सफल नहीं हो पाया. इसमें राजनीति के लिए कोई जगह नहीं थी.”

उल्लेखनीय है कि सलमान खान ‘बीइंग ह्यूमैन’ नाम की एक चैरिटी संस्था चलाते हैं जो इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करता रहता है. सलमान के ‘बीइंग ह्यूमैन’ के श्रीलंका के कार्यक्रम में वहां के तत्कालीन राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे ने भी भाग लिया था जिसके बाद भारत में विवाद उठ खड़ा हुआ था. महिंदा राजपक्षे को श्रीलंकाई अल्पसंख्यक तमिलों का विरोधी माना जाता है तथा इसी कारण से भारत के तमिल संगठनों ने सलमान के अपार्टमेंट के सामने प्रदर्श कर गिरफ्तारी दी थी.

अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडिज ने सलमान खान के साथ हाल ही में फिल्म ‘किक’ में काम किया है. जैकलिन फर्नांडिज की आने वाली फिल्म का नाम ‘राय’ है जिसमें उन्होंने रणबीर कपूर के साथ अभिनय किया है. जैकलिन फर्नांडिज ने सलमान के श्रीलंका जाने के मुद्दे पर कहा, “मैं लोगों की भावनाओं को समझ सकती हूं, लेकिन चाहे भारत हो या श्रीलंका मैंने अपने राजनीतिक विचार कभी व्यक्त नहीं किए हैं.” मामला कुछ-कुछ ” कोई पत्थर से न मारे मेरे दीवाने को…” जैसा है. सलमान आजकल जैकलिन के साथ हर कार्यक्रम में नजर आते हैं तथा उसे 49 वर्षीय सलमान खान की नई माशूका माना जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *