यौन उत्पीड़न की जांच करेगी SIT

चंडीगढ़ | समाचार डेस्क: भारतीय हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप की जांच एसआईटी करेगी. उल्लेखनीय है कि भारतीय मूल की ब्रिटिश महिला हॉकी खिलाड़ी ने बुधवार को सरदार पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

महिला ने सरदार को अपना मंगेतर भी बताया.


लुधियाना के पुलिस आयुक्त पी. एस. उमरानांगल द्वारा गठित इस जांच दल की अध्यक्षता अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त एस. एस. अटवाल करेंगे. उनके अलावा जांच दल में दो और सदस्य हैं. गठित होने के साथ ही एसआईटी ने बुधवार को जांच भी शुरू कर दी.

हालांकि पुलिस ने अब तक सरदार सिंह के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया है.

सरदार ने लंदन के लीड्स की रहने वाली शिकायतकर्ता महिला के साथ सगाई होने से इनकार किया है, हालांकि उन्होंने महिला से जान-पहचान होने से इनकार नहीं किया है.

प्रकरण से परेशान सरदार सिंह ने बुधवार को चंडीगढ़ हवाईअड्डे पर संवाददाताओं को बताया, “मैं पहले पुलिस रिपोर्ट देखूंगा और उसके बाद ही मीडिया से सवालों का जवाब दूंगा. मैंने शिकायतकर्ता महिला के साथ सगाई नहीं की है.”

संवाददाताओं के प्रश्नों से बचते हुए हॉकी कप्तान ने कहा, “मैं पिछली रात ही मैच खेलकर वापस लौटा हूं और अब अगले खेल पर ध्यान दे रहा हूं.”

सरदार इस समय हॉकी इंडिया लीग के चौथे संस्करण में व्यस्त हैं.

हरियाणा के सिरसा जिले में सरदार सिंह के पिता गुरनाम सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि उनका बेटा ब्रिटिश महिला को जानता है, लेकिन उन्होंने दोनों की सगाई की बात को सिरे से खारिज कर दी.

महिला ने सरदार सिंह पर ‘मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से प्रताड़ित करने’ का आरोप लगाया है.

शिकायतकर्ता महिला अंडर-19 ब्रिटिश महिला हॉकी टीम में शामिल होने वाली पहली सिख खिलाड़ी हैं.

शिकायत लुधियाना जिले के कूमकलां पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है. थाना प्रभारी एस. एस. नागरा ने मामले की जांच शुरू होने की पुष्टि की है.

महिला ने लुधियाना के पुलिस आयुक्त पी.एस. उमरानांगल के पास शिकायत दर्ज करवाई, जिन्होंने मामले की जांच के निर्देश दिए.

महिला का आरोप है कि सरदार सिंह ने 2014 में उससे सगाई की. इसके बाद दोनों के बीच बने शारीरिक संबंध से वह पिछले साल गर्भवती भी हुईं. महिला ने आरोप लगाते हुए आगे कहा कि सरदार सिंह ने उन्हें गर्भपात के लिए मजबूर किया और धीरे-धीरे उन्हें नजरअंदाज करना शुरू कर दिया.

पुलिस को दर्ज शिकायत के अनुसार, दोनों के बीच सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए दोस्ती हुई और वह 2012 में सरदार सिंह से मिलीं.

सरदार सिंह भी इससे पहले महिला की मौजूदगी वाली फोटो और ट्वीट साझा कर चुके हैं.

सरदार के नजदीकी सूत्रों ने उनका बचाव करते हुए बताया कि महिला सरदार पर विवाह करने और इंग्लैंड में बसने का दबाव बनाने लगी थी, जिसके बाद सरदार ने उसके साथ अपने संबंध समाप्त कर लिए थे.

उन्होंने बताया कि सरदार इंग्लैंड में बसना नहीं चाहते थे, लेकिन महिला उन्हें इंग्लैंड में बसने के लिए ब्लैकमेल करने लगी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!