दो बच्चों को कुल्हाड़ी से काट डाला

राजनांदगांव | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में एक महिला सरपंच की सक्रियता उसके पति को बर्दाश्त नहीं हुई और रविवार की सुबह उसने अपनी पत्नी और दो बच्चों पर कुल्हाड़ी से हमला बोल दिया. दोनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि महिला सरपंच को गंभीर हालत में रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जिस सुकुलदैहान गांव में यह घटना हुई है, वह राज्य में महिला सशक्तिकरण की प्रतीक पद्मश्री फुलबासन देवी का गांव है. इस गांव के महिला समूह की राष्ट्रीय स्तर पर पहचान है.

दरअसल गांव की सरस्वती बंजारे के सरपंच बनने के बाद उसका घर से बाहर जाना और दूसरे लोगों के साथ बातचीत सरस्वती के पति कार्तिक बंजारे को रास नहीं आ रहा था. आए दिन शक की वजह से पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता रहता था. देर रात भी दोनों के बीच कुछ कहासुनी हुई और आज सुबह लगभग 5 बजे आरोपी कार्तिक ने खाट पर सो रहे अपने 11 वर्षीय बेटे टीकम और 9 वर्षीया बेटी टिकेश्वरी के सिर पर कुल्हाड़ी से प्राणघातक कई वार कर दिया. जिससे दोनों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई और उसकी पत्नी सरस्वती भी इस हमले में गंभीर रूप से घायल हो गई.

गांव वालों के अनुसार अपनी पत्नी के सरपंच बनने के बाद बिस्किट फैक्ट्ररी में मजदूरी करने वाले कार्तिक ने काम छोड़ दिया. वह अपनी पत्नी की गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए हर उस जगह पहुंच जाता था, जहां उसकी पत्नी किसी कार्यक्रम या मीटिंग में गई हो. पत्नी की राजनीति, आरोपी कार्तिक को नागवार गुजर रही थी और फिर उसने इस सब झंझट को एक बार में ही खत्म करने के लिए अपने बच्चों सहित अपनी पत्नी सरस्वती पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ एक के बाद एक कई वार कर दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी कार्तिक मौके से फरार हो गया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह ने कहा कि पुलिस इस मामले में सभी पहलुओं पर जांच कर रही है.

रोज सुबह घर के बच्चे गाय को चरने के लिए खोल देते थे. पर आज सुबह से बच्चे आसपास नज़र नहीं आए तो उनके दादा अगरही अपने पौत्र को जगाने के लिए जब उनके कमरे में गए तो वहां उन्होंने पाया कि खून से लथपथ दोनों बच्चों की लाश खाट पर पड़ी थी और बेहोशी की हालत में घायल बहू ज़मीन पर गिरी हुई थी. अगरही को रोता बिलखता देख आसपास के लोग भी घटना स्थल पर पहुंच गए और घायल सरस्वती को जिला अस्पताल पहुंचा दिया. जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे रायपुर रेफर कर दिया गया.

इस बीच खबर मिली है कि कार्तिक बंजारे ने भी ट्रेन से कट कर जान देने की कोशिश की है. उसे पुलिस ने गंभीर अवस्था में खपरी गांव के पास पटरी से बरामद किया है. जहां से उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *