नौकरी के नाम पर ठगने वाला एसडीओ धराया

सूरजपुर | संवाददाता: अलग-अलग सरकारी विभागों में नौकरी लगाने के नाम पर एक महिला समेत सूरजपुर के 9 ग्रामीण युवकों से साढ़े 10 लाख रूपये की ठगी करने के आरोपी जल संसाधन विभाग के एसडीओ सुमन राज बहादुर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. सुमन राज बहादुर सिंह को राजधानी रायपुर के राजातलाब स्थित मकान से सूरजपुर पुलिस द्वारा गिरफतार किया गया.

बताया जा रहा है कि सिंह ने जल संसाधन विभाग के प्रेमनगर अनुविभाग में एसडीओ के पद पर रहते हुए पिछले वर्ष ग्राम बड़सरा के राजेश्वर साहू से 1 लाख, बंजा के अनिल खलखों से 50 हजार, बड़सरा के अरविन्द साहू से 10 हजार, बनगवां के रामचन्द्र सिंह से 80 हजार, भुईडी के रधुनाथ सिंह से 35 हजार, छतरंग की मानकुवंर सिंह से 60 हजार, कदम कुवंर से 50 हजार रूपये के अलावा गंगोटी के हुपलाल यादव से 3 लाख, पार्वतीपुर के नंदकेश्वर ठाकुर से 1 लाख 40 हजार और ग्राम पर्री के खेलराय सिंह से 1 लाख 30 हजार रूपयों की उगाही की थी.


सिंह ने यह रुपए कलेक्ट्रेट समेत विभिन्न विभागों में चल रही भृत्य पद की भर्ती प्रक्रिया में नौकरी लगाने के नाम पर लिए थे. इन लोगों की उम्मीद के विपरीत सिंह ने न किसी की नौकरी लगवाई और न ही इनसे ली गई रकम वापस की जिसके बाद परेशान लोगों ने इनसे इसके बाबत पूछताछ की तो उन्होंने बहाने बनाकर इन लोगों को एक साल तक चक्कर कटवाया. यहीं नहीं ज्यादा तकादा करने पर सिंह इन्हें अपनी ऊंची पहुँच का एहसास भी कराते रहे.

सुमनराज सिंह की धोखाधड़ी से परेशान इन लोगों ने आखिरकर पुलिस में अपनी आपबीती सुनाई और सिंह के खिलाफ धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज कराया. इसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सिंह को रायपुर के राजातलाब से गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जहां सिंह को न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!