एसईसीएल अमेरा में कोयला चोरी की शिकायत

विश्रामपुर | एजेंसी: साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) के अंतर्गत आने वालीअमेरा खुली खदान में इन दिनों आसपास के ग्रामीण सुरक्षा कर्मचारियों को धोखे में रखकर या मिलीभगत से प्रतिदिन देर रात व सुबह में डंपिंग यार्ड से बोरियों में भरकर कोयला पार कर रहे हैं. इनमें से अधिकतर बोरियों में भरकर लाये गये कोयले को होटलों व ढाबों में बेच दे रहे हैं.

इस संबंध में सब एरिया मैनेजर एके सिंह से जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि इस संबंध में विश्रामपुर एसईसीएल पीआरओ से जानकारी ली जा सकती है और वे इस संबंध में कुछ नहीं बोल सकते.


अमेरा कालरी प्रबंधन की अनदेखी, सुरक्षा की लचर व्यवस्था के चक्कर में प्रतिदिन भारी मात्रा में कोयला पार हो रहा है. वहीं दबी जुबान में कुछ कर्मचारियों का कहना है कि अमेरा
खुली खदान से ट्रकों में भरकर कोयला सेल किये जाने के कार्य में लगे कोयले की गुणवत्ता, मात्रा में भी मिलीभगत भी चर्चा का विषय बना हुआ है.

आरोप यह भी है कि स्थानीय कालरी प्रबंधन द्वारा स्थानीय जनप्रतिनिधियों को अहमियत नहीं दिये जाने से उनमें भारी असंतोष व्याप्त है. साथ ही प्रभावित गांव के ग्रामीण भी पर्याप्त मुआवजा, मूलभूत सुविधा नहीं मिलने जैसे कई मामलो को लेकर आए दिन ग्रामीण धरना-प्रदर्शन करते रहते हैं.

जनपद पंचायत भी असंतुष्ट जनपद पंचायत सदस्य अमित सिंहदेव ने भी अमेरा कालरी प्रबंधन के क्षेत्रीय कर्मियों के कार्य व्यवहार, प्रभावितों के हितों की अनदेखी, कोयला की हो रही चोरी, खदान से प्रभावितलोगों की अनदेखी व अवैध बिक्री पर गहरा असंतोष जाहिर करते हुए कहा कि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों एवं प्रभावित ग्रामीणों की अनदेखी इसी तरह आगे भी होती रही तो पुन: सड़क पर आकर आंदोलन करना पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!