सेक्स सीडी कांड में सीसीटीवी खंगाले गये

रायपुर |संवाददाता: छत्तीसगढ़ के एक मंत्री की कथित सेक्स सीडी बनवाने और ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किये गये वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा के घर शुक्रवार को भी रायपुर पुलिस ने दबिश दी. पुलिस ने गाजियाबाद के महुगण मेंसन में श्री वर्मा के घर के आसपास देर रात तक जांच पड़ताल की. कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये. रायपुर पुलिस की यह कार्रवाई देर रात तक चलती रही.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के एक मंत्री की कथित सेक्स सीडी की कॉपी बनवाने के आरोप में विनोद वर्मा को छत्तीसगढ़ की पुलिस ने शुक्रवार को तड़के उनके घर से गिरफ्तार किया था. उनसे कई घंटे की पूछताछ के बाद स्थानीय अदालत में उन्हें पेश किया गया था, जिसके बाद उन्हें तीन दिन के ट्रांजिट रिमांड पर रायपुर पुलिस को सौंपा गया.


पुलिस उन्हें सड़क मार्ग से दिल्ली से रायपुर ला रही है और अनुमान है कि विनोद वर्मा को देर शाम तक लेकर पुलिस रायपुर पहुंच जायेगी.

इस बीच खबर है कि शुक्रवार की रात गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित महागुण मेंसन-1 में रायपुर पुलिस ने जांच-पड़ताल की. महागुण मेंसन-1 के अध्यक्ष और दूसरे अधिकारियों के साथ मिल कर पुलिस ने पिछले कई दिनों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और उनकी कॉपी भी निकलवाई. पुलिस की यह पड़ताल देर रात तक चलती रही. हालांकि पुलिस को इन सीसीटीवी फुटेज में क्या कुछ संदिग्ध मिला है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. पुलिस द्वारा कुछ रिकार्डिंग भी जब्त किये जाने की खबर है.

इधर खबर है कि मंत्री के कथित सीडी को लेकर कांग्रेस पार्टी शनिवार को कुछ जगहों में प्रदर्शन करने वाली है. कांग्रेस की नाराजगी इस बात को लेकर है कि पार्टी के अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ भी छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री राजेश मूणत ने एफआईआर दर्ज करवाई है. यह एफआईआर आईटी एक्ट की धारा 67 ए के तहत दर्ज़ कराई गई है. राज्य सरकार के लोक निर्माण और परिवहन विभाग के मंत्री राजेश मूणत पहले ही सीडी को फर्जी बता चुके हैं और उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके चरित्र हनन की कोशिश की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!