यौन उत्पीड़न मामले में दो जूनियर निशानेबाज निलंबित

नई दिल्ली: नेशनल रायफल असोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) ने दो जूनियर ट्रैप निशानेबाजों को एक साथी खिलाड़ी का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में निलंबित कर दिया है. बताया जा रहा है कि उच्च रैंक प्राप्त इस महिला निशानेबाज ने खेल विभाग और एसोशियशन को शिकायत कर आरोप लगाया है कि भारतीय टीम के इन दो पुरुष खिलाड़ियों ने हाल ही में जर्मनी में हुए टर्नामेंट के दौरान उसका यौन उत्पीड़न किया था.

इस बारे में एनआरएआई सचिव राजीव भाटिया ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद दोनों निशानेबाजों को बर्खास्त कर दिया गया है. ये दोनों 18 साल की कम उम्र के हैं इसीलिए इनके नाम सार्वजनिक नहीं किए जा रहे हैं. हमने मामले के एथलीट्स कमीशन के पास भी भेज दिया है और उनसे प्राप्त सिफारिशों के आधार पर हम आगे की कार्यवाही करेंगे.

सूत्र बताते हैं कि इन निशानेबाजों के बारे में जर्मनी के टूर्नामेंट के दौरान भी काफी बार खराब व्यवहार की शिकायतें मिली थी. इसी दौरान एक अंग्रेज निशानेबाज़ी कोच इनके खिलाफ जर्मन पुलिस में रिपोर्ट भी लिखवाने वाला था लेकिन भारतीय कोचों के बीचबचाव से ऐसा नहीं हुआ. निशानेबाज़ों और कुछ कोचों ने यह भी पुष्टि की है कि इन दोनों ने इस महिला खिलाड़ी को भी टूर्नामेंट के दौरान बार-बार परेशान किया था.

निलंबित किए जाने वाले निशानेबाज़ों में से एक डबल ट्रैप में जूनियर नैशनल चैंपियन है और एक काफई प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से आता है जबकि दूसरा दिल्ली से आया नया निशानेबाज़ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *