स्वाभिमान मंच का प्रचार करेंगे शरद यादव

रायपुर: छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच का चुनाव प्रचार शरद यादव करेंगे. राज्य में विधानसभा चुनावों के पहले सियासी सरगर्मी लगातार बढ़ती जा रही है. एक ओर जहां राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी बगैर कांग्रेस के ही अकेले ही चुनावी दंगल में कूद गए हैं, वहीं तीसरे मोर्चे के प्रचार के लिए राष्ट्रीय स्तर के नेता भी अब अपना समय देंगे इसके संकेत मिल रहे हैं.

जनता दल (युनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच के साथ तीसरे मोर्चे के पक्ष में प्रचार करेंगे. इस बार का विधानसभा चुनाव प्रदेश में रोचक होगा, ऐसे संकेत मिल रहे हैं. तीसरे मोर्चे के कर्ता-धर्ताओं ने बताया कि शरद यादव विधानसभा चुनाव के दौरान तीन-चार सभाओं में मौजूद रहेंगे. छत्तीसगढ़ में स्वाभिमान मंच के नेतृत्व में नौ दलों ने मिलकर संयुक्त (तीसरा) मोर्चा बनाया है. इसमें शरद यादव की पार्टी जद(यू) भी शामिल है.


स्वाभिमान मंच के केंद्रीय प्रवक्ता राजकुमार गुप्ता ने नई दिल्ली में शरद यादव से मुलाकात की. उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में गैरकांग्रेस, गैर भाजपा तीसरा गठबंधन बनाया गया है और एक साल से चल रहा है. शरद यादव ने इसकी तारीफ की. उन्होंने रायपुर, बिलासपुर और अंबिकापुर में चुनावी सभाओं में शामिल होने की सहमति दी. वे स्वाभिमान मंच समेत तीसरे मोर्चे के लिए प्रचार भी करेंगे.

गुप्ता ने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार को भी छत्तीसगढ़ लाने पर चर्चा हुई. बाबूलाल मरांडी को भी छत्तीसगढ़ आने का न्योता दिया गया. इसके अलावा बीजद, टीडीपी, जनता दल सेक्युलर समेत दूसरी पार्टियों से भी मंच ने सहयोग मांगा है. बहरहाल विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-भाजपा के प्रत्याशियों की घोषणा होते ही चुनावी फिजा में और गर्माहट आएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!