शाज़िया इल्मी ने आप छोड़ी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: शाज़िया इल्मी ने आम आदमी पार्टी (आप) की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. गाज़ियाबाद लोकसभा सीट से पार्टी की उम्मीदवार रहीं इल्मी न इसके पीछे पार्टी के अंदर लोकतंत्र के अभाव को कारण बताया.

शाजिया ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “आम आदमी पार्टी के भीतर आंतरिक लोकतंत्र का अभाव है. पार्टी जिस स्वराज की बात करती है, वह स्वराज पार्टी के अंदर ही लागू नहीं हो पाया है.”

शाज़िया इल्मी का कहना है कि पार्टी ने हाल ही में बहुत सारी गल्तियां की हैं और उन्होने काफी सोच समझ कर ये फैसला लिया है. शाजिया ने कहा कि वह इस्तीफा इसलिए नहीं दे रही हैं कि उन्हें गाजियाबाद से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया, जहां से वह हार गईं.

शाज़िया इल्मी ने आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल निस्वार्थ भाव से काम कर रहे हैं लेकिन उन्हें अपनी चौकड़ी से मुक्ति पा लेनी चाहिए. उन्होंने ये नहीं स्पष्ट किया कि इस चौकड़ी में कौन से नेता शामिल हैं.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि शाजिया कुछ मुद्दों को लेकर पार्टी नेतृत्व से नाराज हैं जिनमें उन्हें गाजियाबाद लोकसभा सीट से चुनाव में उतारा जाना भी शामिल है. शाज़िया इल्मी लोकसभा चुनावों से पहले भी पार्टी नेतृत्व के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर कर चुकी हैं.

इस बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेता योगेंद्र यादव का कहना है कि कि जब हमें पता चला कि शाज़िया इस्तीफा देने वाली हैं, तो हमने उन्हें मनाने की कोशिश की लेकिन दुख है कि वह हमारा साथ छोड़कर चली गईं. उन्होंने कहा कि शाजिया को सवाल उठाने का हक है, लेकिन उन्हें अरविंद के रिहा होने का इंतजार करना चाहिए था.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *