शिव सेना पाक पर हमला चाहती है

मुंबई | एजेंसी: शिव सेना चाहती है कि भारत, पाकिस्तान पर जवाबी हमला करें. शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि भारत की सीमा पर लगातार घुसपैठ कर रहे पाकिस्तान पर हमला कर उसे सबक सिखाएं. शिव सेना के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित संपादकीय में ठाकरे ने कहा है कि पाकिस्तान ने हाल ही में सीमा पर बसे 13 गांवों पर हमला किया, जम्मू में 22 चौकियों पर गोलीबारी की, जिसमें दो लोग मारे गए और कई अन्य घायल हुए और जिसके कारण लोगों को अपना गांव छोड़ना पड़ रहा है.

ठाकरे ने कहा, “2003 के बाद से यह अपने तरह की बड़ी घटना है. पाकिस्तान ने भारतीय क्षेत्र में 25 हमले किए, लेकिन हम किसी फुस्स पटाखे की तरह चुपचाप पड़े हैं.”


शिवसेना प्रमुख ने कहा कि पड़ोसी देश के साथ और वार्ता और बैठकें करना व्यर्थ है.

उन्होंने कहा है, “भारत ने सचिव स्तर की वार्ता को स्थगित करके नाराजगी जाहिर कर दी है, लेकिन यह काफी नहीं है. अब हमें उनकी सीमाओं में घुसकर उन्हें सबक सिखाना होगा.”

रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने पाकिस्तान की उकसावे की कार्रवाइयों का उचित जवाब देने का आश्वासन दिया है और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा सुरक्षा बलों से जवाबी कार्रवाइ शुरू करने के लिए कहा है.

ठाकरे ने कहा, “अब देश यह अपेक्षा कर रहा है कि पाकिस्तान की पूंछ में आग लगाकर उसे खाक कर दिया जाए. देर न करें, उनको दिखा दें कि यह एक मजबूत राष्ट्र है. भारत की जनता के सामने साबित करें कि एक सशक्त सरकार ने सत्ता संभाली है. हमारी केंद्र से यह गुजारिश है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!