पद्मावती बन गईं राष्ट्रमाता

भोपाल|डेस्क: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजपूत रानी पद्मावती को राष्ट्रमाता माना है. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में पद्मावती का प्रदर्शन नहीं होने दिया जाएगा.कुछ इतिहासकार मानते हैं कि पद्मावती मलिक मोहम्मद जायसी की महज कल्पना थीं, जबकि कुछ उन्हें ऐतिहासिक क़िरदार मानते हैं. मध्यप्रदेश के अलावा पंजाब में भी इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाये जाने की खबर है.

एक सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ऐतिहासिक तथ्यों से खिलवाड़ कर अगर राष्ट्रमाता पद्मावती जी के सम्मान के खिलाफ जिस फिल्म में दृश्य दिखाए गए या बात कही गई है, उस फ़िल्म का प्रदर्शन मध्य प्रदेश की धरती पर नहीं होने दिया जाएगा.


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के बयान पर ट्विटर पर ख़ूब प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं. आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने ट्विटर पर लिखा, तेरी माँ, मेरी माँ, गाय माँ, भारत माँ और अब पद्मावती बनी बीजेपी के लिए ‘राष्ट्र माँ’.

आनंद प्रभात ने लिखा है-शिवराज चौहान ने पद्मावती को राष्ट्रमाता बताया है. ये वहीं हैं जिन्होंने कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश की सड़कों को अमरीका की सड़कों से बेहतर बताया था.

रिशिका नेगी ने लिखा-पद्मावती अभी-अभी उन्हें राष्ट्रमाता का दर्जा मिला है. मध्यप्रदेश के श्री शिवराज मामा से. जय हो फर्जी राष्ट्रमाता वालों.

इस बीच फिल्म अभिनेता कमल हासन ने भी इस फिल्म के मामले में एक भाजपा नेता की धमकी को लेकर प्रतिक्रिया दी है. कमल हसन ने लिखा है- “मुझे चाहिए कि दीपिका का सिर..सुरक्षित रहे. उनके शरीर से अधिक इसका सम्मान किया जाए. इससे भी ज्यादा उनकी स्वतंत्रता का सम्मान किया जाए”.

दीपिका के सर या नाक काटने पर दस करोड़ के इनाम की घोषणा को लेकर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की पत्नी और एक्ट्रेस से लेखिका बनी ट्विंकल खन्ना ने भी ट्वीट किया है.


अपने ट्वीट से ट्विंकल ने इस विवाद पर चुटकी ली है. अपने ट्वीट में ट्विंकल ने लिखा, ‘देश जानना चाहता है कि 10 करोड़ पर भी जीएसटी लगाया गया है क्या’?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!