सिमी आतंकी 22 तक रिमांड में

रायपुर | एजेंसी: राजधानी रायपुर में गिरफ्तार सिमी के चार आतंकियों को पुलिस ने अदालत में पेश कर 22 नवम्बर तक रिमांड पर लिया है. पुलिस सूत्रों बताया कि पटना ब्लास्ट के आरोपी हैदर अली उर्फ अब्दुला ने अपने साथी नुमान आलम उर्फ फिरोज और तौफिक उर्फ आसिफ को लेकर 30 अक्टूबर को राजधानी में दस्तक दी थी. यहां अब्दुल वाहिद के घर दो दिन ठहरे. इसके बाद उनके लिए संजय नगर में मकान किराए पर लिया. मोइनुद्दीन भाई नामक युवक के यहां अब्दुला ने 7 हजार रुपये एडवांस दिया था.

पहले खुद संपर्क किया इसके बाद दोनों साथियों को स्टूडेंट बताकर अपने यहां पनाह दी. वे स्टूडेंट बनकर शहर की गलियों का जायजा लेते रहे. उमेर के अनुसार सिमी के लिए सभी आतंकी सूचनातंत्र मजबूत करने में लगे थे. स्लीपर सेल तैयार करने कोशिश थी.

इसी बीच उमेर के यहां एटीएस व आईबी की नजर पड़ी. भनक लगते ही आतंकी यहां से भाग निकले. पुलिस ने पूछताछ में सिमी के शहरी नेटवर्क के खुलासे के बाद कई अहम जानकारियां मिलने की उम्मीद है.

आरोपियों से मिलने वाले इनपुट के आधार पर इस मामले में अभी आरोपियों से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी तथा उनसे पूछताछ बाकी है. माना जा सकता है कि शहर में उनके कई मददगार सक्रिय है. पुलिस इन चार आरोपियों के अलावा तीन संदिग्धों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *