राजनीति के सबसे निचले स्तर पर कांग्रेस: रमन

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह का कहना है कि कांग्रेस गुजरात जासूसी मामले में सबसे निचले स्तर पर उतर आई है.

रमन ने इस मुद्दे पर जाँच आयोग के गठन को राज्यों का अपमान और उनके अधिकारक्षेत्र का अतिक्रमण बताते हुए कहा कि कांग्रेस ने आयोग के गठन का फैसला राजनीतिक बदला लेने के लिए किया है.


पत्रकारों से बात करते हुए रमन ने कहा कि ‘हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पीएम पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ मुकाबला हारने के बाद निचले स्तर तक की राजनीति पर उतर आई है’.

रमन ने जाँच आयोग के गठन के फैसले को अनैतिक कदम बताते हुए कहा कि इस निर्णय से राज्यों के बीच कानूनी, राजनीतिक और प्रशासनिक विवाद पैदा हो सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने गुजरात के जासूसी कांड के लिए जाँच आयोग का गठन करने का फैसला किया है.

इससे पहले खोजी बेवसइट कोबरापोस्ट तथा गुलेल डाट काम ने खुलासा किया था कि ‘साहेब’ के कहने पर गुजरात के तत्कालीन गृहमंत्री अमित शाह ने एक महिला आर्किटेक्ट की जासूसी करवाई थी.

आरोपों के अनुसार अमित शाह ने यह कार्य गुजरात पुलिस से करवाया था. उस समय उक्त महिला पर पुलिस ने लगातार नजर रखी थी तथा उसके फोन भी टेप किये गये थे. कांग्रेस का आरोप था कि अमित शाह के साहेब राज्य के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!