महिलाओं के लिये समाज जागे: मीरा कुमार

नई दिल्ली | समाचार डेस्क:सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने कहा है कि समाज महिलाओं की रक्षा के लिये उठ खड़ा हो. इन्होंने कहा कि “लेकिन पिछले एक वर्ष में मैं नहीं समझती कि स्थिति में वाकई में बदलाव हुआ है. हमें इस कानून को हर स्तर पर लागू करने की जरूरत है और समाज महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित कराने की कोशिश करे और इसके लिए उठ खड़ा हो.”

दिल्ली सामूहिक दुष्कर्म की बरसी (16 दिसंबर) पर संसद के बाहर अपने विचार रखते हुए मीरा कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में घटी सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए थे. 23 वर्षीय युवती के साथ घटी घटना का विरोध कर रहे लोगों ने दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न से निपटने के लिए एक सख्त कानून की मांग की थी.


लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने सोमवार को कहा कि सरकार ने यौन उत्पीड़न से निपटने के लिए सख्त कानून बनाया है, लेकिन पिछले एक वर्ष से स्थिति में कोई खास बदलाव नहीं आया है. कुमार ने कहा कि समाज को चाहिए कि वह महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित कराने के लिए उठ खड़ा हो.

मीरा कुमार ने कहा, “..देश में जोरदार विरोध प्रदर्शन हुए, महिलाओं की सुरक्षा के लिए कुछ बहुत प्रभावी करने की मांग उठी. उस समय संसद सत्र चल रहा था और हमने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया. उस समय की स्थिति संसद में रखी गई और समाज के हर वर्ग से राय मांगी गई, कानून को काफी सख्त बनाया गया था.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!