बचपन में सोनम का यौन शोषण हुआ था

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: जब सोनम कपूर छोटी थी तो उसका भी यौन शोषण हुआ था. इस बात को उसने स्वीकार किया है. जाहिर है कि देश के लाखों बच्चों के समान सोनम कपूर अपने बचपन में हैवानियत का शिकार हुई थी. छोटे लड़के तथा लड़कियों के साथ यौन शोषण ज्यादातर उनके जान पहचान वाले ही करते हैं. हालांकि, सोनम ने यह नहीं बताया कि किसने उसके साथ यह अन्याय किया था.

फिल्म आलोचक राजीव मसंद के खास शो में चार अन्य अभिनेत्रियों विद्या बालन, अनुष्का शर्मा, आलिया भट्ट तथा राधिका आप्टे के साथ इंटरव्यू की जा रही सोनम कपूर ने कहा, “मैं जानती हूं कि जब मैं छोटी थी, मेरा यौन शोषण किया गया था, और वह काफी तकलीफदेह था…”


शो का प्रोमो वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया है. शो के दौरान बातचीत में यौन शोषण का ज़िक्र भी हुआ, तब विद्या बालन ने सोनम कपूर की बात के जवाब में कहा, “यह इनकी गलती नहीं है, और यही सबसे बड़ी तकलीफ है, जो यौन शोषण के शिकार को झेलनी पड़ती है…”

इस मुद्दे पर अनुष्का शर्मा ने भी अपने बचपन की यादों को बांटते हुए कहा कि उनकी मां अक्सर उनसे सवाल किया करती थीं कि क्या किसी ने उन्हें गलत तरीके से छुआ है. अनुष्का ने कहा, “उस समय मैं सोचती थी कि मेरी मां को कोई परेशानी है, क्योंकि उस समय मुझे तो समझ भी नहीं आता था कि वह पूछ क्या रही हैं…”

The Bollywood Roundtable 2016 – The Actresses

राधिका आप्टे, जिनकी फिल्म ‘पार्च्ड’ के कुछ अंतरंग दृश्य कुछ महीने पहले गैरकानूनी तरीके से ऑनलाइन रिलीज़ हो गये थे, ने कहा, “मैंने नैतिकता पर सवाल करने शुरू कर दिये हैं…”

आलिया भट्ट ने इस मुद्दे पर कहा, “हमारी ज़िन्दगी बुलबुले जैसी है, और हमारी सच्चाई दरअसल सच्चाई नहीं है…” हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने यह बात सोनम के जवाब में कही थी या नहीं.

बॉलीवुड में तो नई अभिनेत्रियों को भी फिल्में पाने के लिये कास्टिग काउच का शिकार होना पड़ता है. कैमरामैन से लेकर निर्माता-निर्देशक भूखे भेड़ियों की तरह फिल्मों में चांस दिलाने के नाम पर नई अभिनेत्रियों का यौन शोषण करते हैं.

खबरें तो यह भी हैं कि कई बार फिल्म के वितरक एवं फायनेंसर भी बड़े तारिकाओँ पर हाथ साफ करने से नहीं चूकते हैं. बॉलीवुड में आकर भी बचपन का यौन शोषण जारी रहता है जिस पर बहुत की कम तारिकायें खुलकर बोलती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!