ताज़ा खबर

मुझे गिरफ़्तार करना चाहती है सरकार-सोनी

रायपुर | संवाददाता: बस्तर की आदिवासी नेता सोनी सोरी ने पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि पुलिस उन्हें झूठे मामले में फंसा कर गिरफ़्तार करना चाहती है.

रायपुर में पत्रकारों से बातचीत करते हुये आम आदमी पार्टी की नेता सोनी सोरी ने कहा कि नुलकातोंग के जंगल में पुलिस द्वारा कथित मुठभेड़ में 15 लोगों के मामले की जांच करना पुलिस को नागवार गुजरा है.

सोनी सोरी ने कहा कि उनके खिलाफ किसी सोड़ी हिड़मा के नाम से शिकायत का हवाला दे कर बार-बार थाना बुलाया जा रहा है.

इस शिकायत में सोनी सोरी द्वारा सोड़ी हड़मा को ग्राम नुलकातोंग के जंगल में पुलिस तथा नक्सिलयों के मध्य गोलीबारी के दौरान मारे गये 15 नक्सलियों के सम्बन्ध में सोड़ी हड़मा को धमकी देकर पुलिस वालों के खिलाफ झूठी बात बोलने व केस करने के लिए उकसाने, जबरन दवाब देकर साथ में चलने , बार-बार बैठक लेने व खाना खिलाने का दवाब बनाने की बात कही गई है.

सोनी सोरी ने कहा कि इस तरह के आरोप पूरी तरह से फर्जी हैं. उन्होंने कहा कि अगर पुलिस को लगता है कि इसमें कोई भी सच्चाई होगी तो वह शिकायतकर्ता और उन्हें आमने-सामने करे.

आप आदमी से जुड़ी हुई सोनी ने कहा कि सरकार उन्हें चुनाव से पहले फर्जी मामलों में गिरफ़्तार कर के जेल भेजना चाहती है. उन्होंने कहा कि बस्तर के तीन जिलों में भाजपा का चुनाव जीतना असंभव है. उन्होंने कहा कि सरकार इसी हार से डरी हुई है.

शांति वार्ता जरुरी

उन्होंने कहा कि मैं अगर आदिवासियों के बीच में रही तो सरकार के लिये चुनाव में फर्जी मतदान मुश्किल हो जायेगा और भारतीय जनता पार्टी की सरकार नहीं बनेगी.

सोनी सोरी ने कहा कि बस्तर में सुरक्षाबलों और माओवादियों की लड़ाई में आम आदिवासी मारे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार बंदूक के बल पर इस समस्या को हल करना चाहती है, जो संभव नहीं है.

सोनी सोरी ने कहा कि बस्तर में आज शांति वार्ता की जरुरत है. उन्होंने कहा कि बस्तर में माओवादी बैकफूट पर नहीं हैं. वे तो मंत्री और विधायकों की उपस्थिति वाली जगहों के आसपास विस्फोट कर रहे हैं. यह बताता है कि उनकी पकड़ अब भी बरकरार है.

error: Content is protected !!