आप की टोपी पहन मुश्किल में सोरी

जगदलपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के बस्तर सीट से आम आदमी पार्टी (आप) की उम्मीदवार सोनी सोरी पार्टी की टोपी पहनकर मतदान करने पहुंचीं. निर्वाचन अधिकारी ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना है. संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डी.डी. सिंह ने बताया कि यदि सोनी सोरी ने ‘आप’ की टोपी लगाकर मतदान किया है तो वह आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा.

नक्सलियों को मदद पहुंचाने के मामले में कई महीने जेल में गुजार चुकीं सोनी इसलिए भी चर्चा में आई थीं, क्योंकि उन्होंने पुलिस अभिरक्षा में उनके साथ हुए अन्याय को दुनिया के सामने रखा था. उन्होंने एक पत्र लिखकर कहा था कि पुलिस थाने में उनके गुप्तांगों में पत्थर ठूंसे गए.

सोनी अब आप की उम्मीदवार बनकर कांग्रेस के दीपक कर्मा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिनेश कश्यप को कड़ी टक्कर दे रही हैं. सोनी के समर्थन में देशभर के एनजीओ ने बस्तर में डेरा जमाया. चुनाव लड़ने में सोनी को आर्थिक मदद देने के लिए कई देसी और विदेशी संगठन और संस्थाएं आगे आईं.

नक्सलियों के चुनाव बहिष्कार की अपील के बावजूद गुरुवार को बस्तर क्षेत्र में हुए अच्छे मतदान से सोनी काफी उत्साहित हैं. परिणाम जानने के लिए लोगों को अब 16 मई का इंतजार है.


One thought on “आप की टोपी पहन मुश्किल में सोरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *