सोनिया ने रोका राहुल का अभिषेक: द डॉन

इस्लामाबाद | समाचार डेस्क: द डॉन ने टिप्पणी की है कि सोनिया ने राहुल का प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में अभिषेक को रोक दिया है. ख्याति प्राप्त पाक अखबार द डॉन ने टिप्पणी की है कि सोनिया गांधी के हस्तक्षेप के कारण राहुल गांधी कांग्रेस से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार न बन सके.

अखबार ने कहा है कि इस बात की बड़े पैमाने पर उम्मीद की जा रही थी कि राहुल गांधी को शुक्रवार के अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की बैठक में औपचारिक रूप से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया जायेगा.


इससे साबित होता है कि भारत में ही नहीं वरन् पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी कांग्रेस तथा गांधी परिवार के क्रियाकलाप अखबार की सुर्खिया बटोर लेने की क्षमता है. द डॉन ने आगे लिखा है कि कांग्रेस के भीतर से यह मांग उठ रही थी कि राहुल गांधी को भाजपा के नरेन्द्र मोदी के समान पार्टी का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाये.

अखबार में आगे कहा गया है कि मोदी के नाम का फायदा भाजपा को चुनावों में मिला है. इस कारण से राहुल गांधी के नाम की घोषणा की प्रतीक्षा की जा रही थी.

यह परंपरा तथा जनता की उत्सुकता रही है कि पड़ोसी देश में कौन सी राजनीतिक गतिविधि चल रही है उसकी जानकारी ली जाये, विशेष कर बौद्धिक वर्ग में यह उत्सुकता देखी जाती है.

कांग्रेस ने चूंकि लंबे समय तक भारत में राज किया है तथा इसके नेतृत्व में अधिकांशतः नेहरू-गांधी परिवार रहा है इसलिये पाकिस्तानी मीडिया का राहुल गांधी के प्रति उत्सुकता समझ में आती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!