दंगे समाज को बांटने के लिये: सोनिया

तिरुवनंतपुरम | एजेंसी: सोनिया ने यूपी-महाराष्ट्र के दंगों को समाज को बांटने वाला कहा है. मंगलवार को सोनिया गांधी ने मोदी सरकार के विदेश नीति पर भी सवाल उठाये.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बाद अब पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर सीधा हमला करते हुए मंगलवार को कहा कि समाज को बांटने के लिए उत्तर प्रदेश तथा महाराष्ट्र में जानबूझकर साम्प्रदायिक हिंसा फैलाई जा रही है.

केरल की राजधानी में प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय में पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए सोनिया ने कहा, “उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में भी साम्प्रदायिक हिंसा हुई. ये घटनाएं जानबूझकर समाज को धार्मिक आधार पर बांटने के लिए की जा रही हैं. इसलिए हमें विविधतावादी समाज के निर्माण के लिए कोशिश करनी चाहिए.”

सोनिया मंगलवार दोपहर यहां पहुंचीं. राज्य सरकार की ओर से महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए संचालित ‘कुदुम्बश्री’ कार्यक्रम की 16वीं सालगिरह का उद्घाटन करने के बाद वह मंगलवार को ही दिल्ली लौट जाएंगी.

उन्होंने गाजा पट्टी में जारी घटनाक्रमों के प्रति मोदी सरकार के रवैये की भी आलोचना की. सोनिया ने कहा, “लोकसभा में हमारी स्थिति चर्चा शुरू कराने की नहीं थी, लेकिन राज्यसभा में हम इस मुद्दे को चर्चा के लिए उठाने में सक्षम थे और हमने इसे उठाया. हमने हमेशा फिलिस्तीन के साथ एकजुटता दिखाई है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *