अय्याश सपा विधायक की सदस्यता समाप्ति की मांग

पणजी । एजेंसी: गोवा में रंगरलियां मनाते हुए पकड़े गए उत्तरप्रदेश के सीतापुर के सपा विधायक महेन्द्र सिंह की उत्तरप्रदेश विधानसभा से सदस्यता समाप्त करने की मांग राज्य की विपक्षी पार्टियों ने की है. विपक्षी दलों ने कहा है कि सपा विधायक की करतूत से पूरा प्रदेश शर्मसार हुआ है.

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने संवाददाताओं से कहा कि सपा के किसी विधायक या नेता द्वारा इस तरह का आचरण कोई पहली बार नहीं है. इसके अलावा राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) और बसपा ने भी महेंद्र सिंह की सदस्यता भंग करने की मांग की है.


उल्लेखनीय है कि गोवा पुलिस ने सिंह और उनके छः साथियों को रंगरलियां मनाते हुए मंगलवार को गिरफ्तार किया था. इन पर देह व्यापार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है.

यह कार्यवाही गोवा पुलिस द्वारा किया गया है. पुलिस निरीक्षक राजेंद्र प्रभुदेसाई ने बताया कि छापे में छह लड़कियों को भी बचाया गया, जो पंजाब, दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हैं.

पुलिस ने महेंद्र सिंह की गिरफ्तारी के बारे में उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष को पहले ही सूचित कर दिया है, जो कानून के तहत अनिवार्य है. महेंद्र सिंह सीतापुर से चौथी बार विधायक बने हैं.

पुलिस के अनुसार होटल के मैनेजर ने विधायक के लिये लड़कियों का इंतजाम किया था. महेन्द्र सिंह को सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. महेन्द्र सिंह उर्फ झीन बाबू पर हत्या तथा दबंगई के कई मामले पहले से ही लंबित हैं.

जब पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर के ले जा रही थी तो महेन्द्र सिंह ने अपना चेहरा छुपाने की कोशिश की थी. हालांकि समाजवादी पार्टी के दामन पर लगे इस दाग से मुलायम तथा अखिलेश यादव की परेशानी बढ़ने ही वाली है. समाजवादी पार्टी पहले से ही दुर्गाशक्ति नागपाल के निलंबन को लेकर विवादों से घिरी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!