कलाताज़ा खबर

अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन

मुंबई | संवाददाता: फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी का शनिवार की रात दुबई में निधन हो गया. 54 साल की श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और बेटी खुशी के साथ वहां एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिये पहुंची थीं. खबर है कि उनकी मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई.

श्रीदेवी के देवर संजय कपूर भी परिवार के साथ दुबई गये थे लेकिन वे रात बारह बजे के आसपास मुंबई लौट गई. मुंबई पहुंचते ही उन्हें श्रीदेवी के निधन की खबर मिली. वे फिर से वापस मुंबई के लिये रवाना हुये. उन्होंने ही श्रीदेवी के निधन की खबर सार्वजनिक की.

श्रीदेवी 13 अगस्त 1965 को तमिलनाडु के शिवकासी में पैदा हुईं. बचपन से ही उन्होंने एक्टिंग शुरू कर दी. चार साल की उम्र में 1967 में श्रीदेवी ने तमिल फिल्म मुरुगा में बतौर चाइल्ड एक्टर अपना अभिनय दिखाया. इसके बाद 1975 में बॉलीवुड फिल्म जूली में बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया.

चार दशकों तक सिल्वर स्क्रीन पर चांदनी बिखेरनी वाली श्रीदेवी ने हाल ही में मॉम फिल्म में अहम रोल निभाया था. इससे पहले इंग्लिश विंग्लिश मूवी में वापसी कर उन्होंने फिर से अपने अभिनय का लोहा मनवाया था. श्रीदेवी के साथ खुदा गवाह, मिस्टर इंडिया और चांदनी जैसी बड़ी सुपरहिट फिल्मों के नाम भी जुड़े हैं. हिम्मतवाला, तोहफा, नगीना, औलाद, हीर रांझा, रूप की रानी चोरों का राजा, लाडला, जुदाई जैसी यादगार फिल्मों में भी अभिनय दिखाया.

श्रीदेवी के निधन पर कई शीर्ष अभिनेताओं और राजनेताओं ने शोक जताया है, इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर भाजपा नेता अमित शाह और माकपा नेता सीताराम येचुरी तक शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!