3D Printed शाहरुख खान!

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: अब यदि किसी फिल्म के लोकेशन पर शाहरुख खान उपलब्ध नो तो भी उनका फोटो शूट किया जा सकता है. इसका कारण है कि उनके टीम ने उन्हें जन्मदिन के अवसर पर उनका थ्री डी प्रिंटेड मॉडल उपहार में दिया है. इसी के साथ शाहरुख खान का नाम भारत के पहले थ्री डी प्रिंटेड व्यक्ति के रूप में शामिल हो गया है. उल्लेखनीय है कि शाहरुख के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलिज वीएफएक्स टीम ने उनका थ्री डी प्रिंटेड मॉडल भारत में ही बनवाया है. इस शाहरुख ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताया, “यह मेरे जन्मदिन पर मिला अब तक का बेहतरीन तोहफा है. इस तकनीक को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं और अब मैं आपसे और तस्वीरों की उम्मीद रखता हूं. यह दुनिया में पहला है और भारत में बनाया गया है.”

इस थ्री डी मॉडल की विशेषता पर शाहरुख ने कहा, “यहां तक कि शर्ट और ट्राउजर्स की सलवटों को भी बडी बारीकी से उकेरा गया है… और इसमें मैं मेरे डिम्पल्स को भी जोडना चाहूंगा.” शाहरुख खान को बालीवुड का किंग खान कहा जाता है तथा उनके आने वाली फिल्मों का नाम है ‘फैन’ और ‘रईस’.


3D Printing-
थ्री डी प्रिंटिग वास्तव में एक नई तकनीक का नाम है. जिसमें कंप्यूटर पर उकेरी गई किसी आकृति या छवि या कोई और चीज को एक मशीन हूबहू बना देती है. चूंकि यह कंप्यूटर के प्रिटर के समान काम करता है इसलिये इसे थ्री डी प्रिंटिंग का नाम दिया गया है. वास्तव में यह एक अलग तथा नई किस्म की मशीन है जिसमें कागज के स्थान पर प्लास्टिक या धातु का उपयोग किया जाता है. इससे बनाई जाने वाली आकृति थ्री डी में होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!