फर्जी मतदान पर अंकुश लगे: यादव

गुडगांव | एजेंसी:गुड़गांव से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार योगेंद्र यादव ने गुरुवार को निर्वाचन आयोग से अपील की कि हालिया स्टिंग आपरेशन में यह बात सामने आई है कि इस निर्वाचन क्षेत्र में फर्जी मतदान कराने की तैयारी चल रही है, लिहाजा इस मामले में तत्काल कार्रवाई की जाए.

समाचार चैनल ‘आजतक’ ने फर्जी मतदाता पहचान पत्र और मतदाताओं के नकली नाम वाली सूचियों से जुड़ा स्टिंग आपरेशन किया था, जिसमें हैरान कर देने वाले तथ्य सामने आए थे.

यादव ने मीडियाकर्मियों से कहा, “यह जानी हुई बात है कि गुड़गांव में चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर धांधली होती है. हरियाणा के खेल व युवा मामले के मंत्री सुखबीर सिंह कटारिया को मतदाता सूची के साथ छेड़छाड़ करने के लिए जाना जाता है और उनके खिलाफ कई तरह के आपराधिक मामले दर्ज हैं.”

एक रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में कटारिया 2009 में 2,138 मतों से जीते थे. गुड़गांव स्थित मतदाता जागरूकता मंच के प्रमुख ओम प्रकाश कटारिया की शिकायत के आधार पर गुड़गांव प्रशासन ने 32,000 बोगस वोट को रद्द कर दिया था.

यादव ने कहा, “हालिया स्टिंग में और हैरानी भरी बात निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान केंद्रों पर तैनात किए गए अधिकारियों, सरकारी व निजी एजेंसियों की संलिप्तता है.”

उन्होंने कहा, “मीडिया की रिपोर्ट से यह बात सामने आई है कि मामले से संबंधित टेप निर्वाचन आयोग को सौंप दिया गया है और यह इसे सत्यापित कर रही है तथा आरोपों की सच्चाई की जांच कर रही है.”

यादव ने कहा, “हमने निर्वाचन आयोग से गुड़गांव संसदीय सीट के सभी मतदान सूची की तत्काल जांच कराए जाने की मांग की है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *