अवैध चिटफंड कंपनियों पर सख्ती होगी: रमन

रायपुर | एजेंसी: मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भरोसा दिलाया है कि अवैध चिटफंड कम्पनियों के बारे में मिल रही शिकायतों की गंभीरता से जांच होगी और किसी भी दोषी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी कंपनियों को राज्य में किसी भी हालत में पैर पसारने नहीं दिया जाएगा.

श्री सिंह ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस और प्रशासनिक को ऐसी कम्पनियों पर पैनी निगाह रखने के निर्देश दिए गए हैं. उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री अपने निवास पर छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग विकास संगठन के प्रतिनिधि मंडल को यह आश्वासन दिया.

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सूरज निर्मलकर के नेतृˆव में आए प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को ™ज्ञापन सौंपकर एक चिटफंड कम्पनी एच.बी.एन. डेयरी ए‡ड एलाईड लिमिटेड के बारे में बताया और कहा कि इस कम्पनी के प्रबंधक और अ‹य लोगों के खिलाफ राजधानी रायपुर के राजे‹द्र नगर थाने में एफ.आई.आर. दर्ज की गयी है. कम्पनी के लोग जमाकर्ताओं के गाढ़े पसीने की कमाई लेकर भाग गए हैं.

मुख्यमंत्रधी ने प्रतिनिधि मंडल को विश्वास दिलाया कि एफ.आई.आर. के आधार पर पुलिस इस मामले के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करेगी और राज्य पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस अधीक्षक को इस प्रकर‡ण में और ज्यादा तत्परता से जांच करने के निर्देश दिए गए हैं. प्रतिनिधि मंडल में एच.बी.एन. कम्पनी के पीडि़त लोग भी उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *