राष्ट्र

सूट-बूट सरकार मछुआरों के खिलाफ: राहुल

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: कांग्रेस के उपाध्यक्ष के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुये कहा सूट-बूट सरकार मछुआरों के खिलाफ है. राहुल ने आरोप लगाया कि पहले इस सरकार ने किसानों तथा श्रमिकों के खिलाफ काम किया अब यह मछुआरों के खिलाफ काम कर रही है. उल्लेखनीय है कि तटवर्ती इलाकों में छोटे मछुआरों के मछली मारने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है जबकि विदेशी बड़े जहाज यहा मछली मार रहें हैं. राहुल गांधी ने सोमवार को एक और हमला करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर छोटे मछुआरों के हितों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया और उन पर तटवर्ती इलाकों में मछली मारने को लेकर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने की मांग की. कांग्रेस सांसद के. सी. वेणुगोपाल ने लोकसभा में सबसे पहले यह मुद्दा उठाया.

राहुल ने संसद के बाहर पत्रकारों से कहा कि ‘सूट-बूट’ सरकार छोटे मछुआरों को तटवर्ती इलाकों में मछली मारने पर प्रतिबंध लगाकर उनके खिलाफ काम कर रही है, जबकि मछली मारने वाले विदेशी पोतों को इस इलाके में मछली मारने की अनुमति है.

राहुल ने कहा, “सूट-बूट सरकार पहले किसानों और श्रमिकों के खिलाफ काम कर रही थी. अब वे मछुआरों के खिलाफ भी काम करने लगे हैं..उन्होंने मछली मारने पर प्रतिबंध को आगे बढ़ा दिया है जबकि विदेशी मछली मारने वाले पोतों को हमारे छोटे-छोटे मछुआरों की कीमत पर मछली मारने की इजाजत दी गई है.”

उन्होंने आगे कहा, “छोटे मछुआरों को मछली मारने से प्रतिबंधित कर दिया गया है. सरकार देश के वंचित तबके के हितों को नुकसान पहुंचा रहा है. बढ़ाए गए प्रतिबंध को अवश्य खत्म किया जाना चाहिए.”

error: Content is protected !!