सुनंदा: हत्या या आत्महत्या गुत्थी उलझी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मृत्यु जहर से हुई है. विसरा रिपोर्ट आने पर यह स्पष्ट होगा कि उन्होंने जहर खाया था या दवा के ओवर डोज के कारण मौत हुई है.

मंगलवार को जारी पुष्कर की मौत की जांच कर रहे अनुमंडल दंडाधिकारी ने अपनी रिपोर्ट में यह कहा है. अनुमंडल दंडाधिकारी आलोक शर्मा ने पुलिस से विषाक्तता का कारण पता करने और जांच में यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि यह हत्या का मामला है या आत्महत्या का.

अनुमंडल दंडाधिकारी आलोक शर्मा ने कहा, “पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि सुनंदा की मौत जहर के कारण हुई है. लेकिन विसरा रिपोर्ट आने के पहले यह कहना जल्दबाजी होगी कि उन्होंने जहर खाया था या जो दवाएं उन्होंने ली उसी ने जहर का काम कर दिया.”

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से रिपोर्ट हासिल करने वाले दंडाधिकारी ने तथ्यों का खुलासा करने से यह कहते हुए मना कर दिया कि रिपोर्ट मुहरबंद है. उन्होंने कहा, “पोस्टमार्टम रिपोर्ट के निष्कर्षो को देखते हुए मैंने सुनंदा पुष्कर की मौत की जांच करने का आदेश दिया है.”

पुलिस सूत्रों ने कहा कि सोमवार को अनुमंडल दंडाधिकारी को पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंप दी गई जिसमें कहा गया है कि तय से ज्यादा मात्रा में दवा लेने के कारण सुनंदा की मौत हुई. पुलिस सूत्रों ने कहा कि सुनंदा के शरीर पर एक दर्जन से ज्यादा चोट के निशान पाए गए और उसे ‘हाथापाई’ के निशान के रूप में माना गया है.

गौरतलब है कि सुधीर के. गुप्ता के नेतृत्व में तीन सदस्यीय दल ने पोस्टमार्टम किया.

शुक्रवार को सुनंदा एक होटल में मृत पाई गई थी. पुलिस को जांच के दौरान सुनंदा के कमरे से अल्प्रैक्स के स्ट्रिप मिले थे.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “अत्यधिक मात्रा में ऐसी औषधि का सेवन करने से दिमाग पर असर पड़ सकता है और व्यक्ति गंभीर मूच्र्छा की स्थिति में जा सकता है.” पोस्टमार्टम की रिपोर्ट मिलने के बाद यह स्पष्ट है कि सुनंदा पुष्कर की मौत जहर से हुई है. अब जांच का विषय है कि उसने जहर स्वयं खाया था या उसे खिलाया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *