बालीवुड का सबसे लंबा किस स्वास्तिका के नाम

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: बालीवुड ही नहीं भारतीय फिल्मों का सबसे लंबा किस सीन फिल्‍म ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी’ में सुशांत सिंह तथा स्वास्तिका मुखर्जी पर फिल्माया गया है. दरअसल, इस किस सीन के बार-बार रीटेक के बावजूद भी जब बात नहीं बनी तब निर्देशक दिबाकर बनर्जी ने स्वास्तिका को समझाया कि अचानक जाकर सुशांत को किस करे तथा जब तक कट न बोला जाये शांत मत होना. स्वास्तिका ने सुशांत को अचानक लिपलॉक किस करना शुरु किया जो बालीवुड का सबसे लंबा किस सीन बन गया. इससे पहले बालीवुड का सबसे लंबा किस सीन फिल्म ‘गोलियों की रासलीला- रामलीला’ में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के बीच फिल्‍माया गया था. इस किस सीन के बारे में बताते हुए निर्देशक दिबाकर बनर्जी ने कहा कि “यह एक नॉर्मल सीन नहीं था. इसमें धोखा था और दर्शकों को कुछ नया और अलग सरप्राइज भी देना था. बार-बार रिहर्सल के बाद भी कुछ नया नहीं हो पा रहा था. कई टेक हो चके थे फिर भी फिल्‍म में जान नहीं आ पा रही थी. तब मैंने स्‍वास्तिका को अलग से ले जाकर कहा कि वह सुशांत को बिना कुछ बोले अचानक किस कर दे. हम भी बिना कुछ बाले उसे शूट कर लेंगे.”

फिल्म ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी’ कोलकाता के पृषिठभूमि पर बन रहा है. ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी’ में सुशांत सिंह जासूस के रोल में हैं तथा स्वास्तिका उनकी प्रेमिका है. हालांकि, फिल्म की कहानी 1940 के पृष्ठभूमि की है जब ऐसे लंबे किस सीन शायद भारतीयों के निजी जीवन में भी नहीं होते थे. अब जमाना बदल गया है इसलिये स्वास्तिका मुखर्जी के ‘लिपलॉक’ सीन से निर्देशक उसे नये जमाने के दर्शकों के पसंद के अनुरूप ढ़ालने की कोशिश कर रहें हैं.

स्वास्तिका मुखर्जी के इस ‘लिपलॉक’ सीन के बाद माना जा रहा है कि फिल्म ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी’ के जासूसी से ज्यादा दर्शकों की उत्सुकता ‘लिपलॉक’ सीन को देखने की होगी. इसे स्वास्तिका मुखर्जी का बालीवुड में गर्मागरम एँट्री के रूप में देखा जा रहा है जहां उसने अपने पहले ही ‘किस’ से दीपिका पादुकोण से बढ़त हासिल कर ली है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *