राजेंद्र ने स्वाभिमान मंच छोड़ा

दुर्ग | छत्तीसगढ़ संवाददाता: संपन्न दुर्ग विधानसभा चुनाव के छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच के प्रत्याशी राजेंद्र साहू ने पार्टी के अपने सभी पदों व प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इसके लिए उन्होंने केंद्रीय अध्यक्ष दीपक साहू को जिम्मेदार ठहराते हुए कई आरोप भी लगाए हैं. श्री साहू ने अपने भावी राजनीतिक कदम का खुलासा नहीं किया है.

पार्टी के अध्यक्ष व प्रभारी को सौंपे गए पत्र में राजेंद्र साहू ने केंद्रीय सचिव, कार्यकारिणी व साधारण सदस्यता से इस्तीफा देते हुए कहा कि प्रत्याशी के रूप में उन्हें केंद्रीय अध्यक्ष सहित पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं का सहयोग नहीं मिलना घोर निराशाजनक रहा है. केंद्रीय अध्यक्ष ने एक भी दिन उनके विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क नहीं किया. जबकि दुर्ग विधानसभा उनके निवास से अत्यंत करीब व पार्टी के लिए महत्वपूर्ण विधानसभा क्षेत्र था.

श्री साहू ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय कार्यकारिणी समिति के सदस्य संजय साहू केंद्रीय अध्यक्ष के रिश्तेदार हैं, जिन्होंने कुछ समर्थकों के साथ मिलकर प्रत्याशी व पार्टी का विरोध किया. इतना ही नहीं कांग्रेस प्रत्याशी व कांग्रेस नेताओं के साथ सांठगांठ कर कांग्रेस के पक्ष में प्रचार किया. जो घोर अनुशासनहीनता है, किन्तु केंद्रीय अध्यक्ष ने संजय साहू के खिलाफ उचित कार्रवाई भी नहीं किया.

दूसरी ओर केंद्रीय अध्यक्ष दीपक साहू के कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी व पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के साथ भेंट करने की खबरें प्रकाशित होती रही है. इससे पार्टी की छवि धूमिल होने के साथ ही पार्टी प्रत्याशी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा. श्री साहू ने कहा कि दीपक साहू की अध्यक्षता में पार्टी का भविष्य उज्जवल होगा, इसका उन्हें विश्वास नहीं है. इस कारण वे पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *