निवेश का झांसा, करोड़ों की ठगी

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में डेयरी उत्पाद में निवेश का झांसा देकर लोगों से अरबों रुपये की ठगी की गई है. ऐसा करने वाली कंपनी एचबीएन के निदेशकों के खिलाफ रायपुर पुलिस के राजेंद्रनगर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.

सामाजिक कार्यकर्ता सूरज निर्मलकर की रिपोर्ट पर पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज किया है. आशंका जताई जा रही है कि कंपनी लोगों से जमा रुपये समेटने की तैयारी में है. माना जा रहा है कि एचबीएन कंपनी ने सिर्फ रायपुर निवासियों से ही 500 करोड़ रुपए की उगाही की है.

इस बारे में एएसपी श्वेता सिन्हा ने बताया कि मठपारा निवासी सूरज निर्मलकर की शिकायत पर धारा 420, 409, 120 बी तथा चिटफंड एक्ट 3, 4 भादवि का अपराध दर्ज किया गया है.

जानकारी के अनुसार सूरज ने शिकायत दर्ज कराई है कि दिल्ली की कंपनी एचबीएन डेयरी एंड एलाइड फूड लिमिटेड ने आकर्षक फायदे का झांसा देकर लोगों को अपनी तरफ आकर्षित किया.

छत्तीसगढ़ में लगभग 12 हजार लोगों को ग्राहक बनाया और उनसे रुपये जमा करवाए. जब लोगों की पालिसी मेच्योर हो गई तो उन्हें रकम वापसी के बदले विभिन्न तरह के झांसे दिए जाने लगे.

इस मामले में पुलिस ने लाखे नगर श्याम लाल केवलानी तथा दिल्ली के हरविंदर सिंह, मंजीत कौर, सुखदेव सिंह ढिल्लन, दलजीत कौर तथा अन्य के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *