पाकिस्तान में और हमलों की धमकी

इस्लामाबाद | एजेंसी: तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने पेशावर के समान और हमले की धमकी दी है. पाकिस्तान के पेशावर में एक स्कूल पर किए गए हमले के मास्टरमाइंड ने धमकी दी है कि यदि सेना और खुफिया एजेंसियों ने आतंकवाद-रोधी अभियान बंद नहीं किया तो देश में और हमले किए जाएंगे. समचारपत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट पर शनिवार को जारी रपट के अनुसार, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान की वेबसाइट पर अंग्रेजी उपशीर्षक के साथ जारी एक वीडियो में उमर मंसूर ने कहा है कि मंगलवार को आर्मी पब्लिक स्कूल पर किया गया हमला सैन्य अभियान के प्रतिक्रिया स्वरूप था. हमले में 132 बच्चों सहित 148 लोग मारे गए थे.

सुरक्षा एजेंसियों ने पेशावर के स्कूल में सात घंटों तक चली गोलीबारी के दौरान उमर मंसूर उर्फ खलीफा उमर व उमर नारे और आत्मघाती हमलावरों के बीच हुई बातचीत रिकार्ड कर लिया था. इसी से पता चला था कि वह हमले का मुख्य सूत्रधार है.

खलीफा पेशावर में टीटीपी का कमांडर है और डेरा आदमखेल क्षेत्र में संगठन के हथियार निर्माण का भी कमांडर है. वह तारिक गीदड़ समूह का सरगना है.

टीटीपी प्रवक्ता मोहम्मद खुरासानी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा था कि टीटीपी के लोगों को स्कूल के प्राथमिक वर्ग के बच्चों को निशाना न बनाने के निर्देश दिए गए थे.

खुरासानी ने कहा, “फिदायीनों को हमले के दौरान इस निर्देश से अवगत कराया गया था.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *