अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला, 24 मरे

काबुल | समाचार डेस्क: अफगानिस्तान में तालिबान को 4 आत्मघाती आतंकियों के हमले में 24 लोग मारे गये. इनमें से 2 आतंकवादी ने खुद को उड़ा दिया तथा 2 मुठभेड़ में मारे गये. यह हमला एक पुलिस मुख्यालय में किया गया था. अफगानिस्तान के लोगार प्रांत में मंगलवार को एक पुलिस मुख्यालय पर तालिबान द्वारा किए गए हमले में 20 पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 24 व्यक्ति मारे गए, जबकि नौ अन्य घायल हो गए हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की एक रपट के मुताबिक, बंदूक व आत्मघाती जैकेट से सुसज्जित चार हमलावरों ने पूर्वी अफगानिस्तान के पुल-ए-आलम शहर स्थित पुलिस मुख्यालय पर हमला किया.

पाझवोक अफगान न्यूज ने गवर्नर के प्रवक्ता दीन मोहम्मद दरवेश के हवाले से कहा, “हमलावर एक कार से आए थे. दोपहर एक बजे के आसपास एक आतंकवादी ने खुद को मुख्य द्वार पर उड़ा लिया, जिसका लाभ उठाकर तीन अन्य आतंकवादी इमारत के अंदर घुसने में कामयाब हो गए. दो आतंकवादी मुठभेड़ और विस्फोट के दौरान मारे गए.”

चौथा आतंकवादी भोजन कक्ष में पहुंचा और वहां अपने आप को उड़ा लिया. उस वक्त पुलिसकर्मी वहां भोजन कर रहे थे.

लोगार के पुलिस प्रमुख अब्दुल इशाकजई ने कहा कि पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

घायल पुलिसकर्मियों का इलाज करने वाले एक चिकित्सक ने कहा कि घायलों को इलाज के लिए काबुल भेजा गया है. मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कई घायलों की हालत गंभीर है.

तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *