Team AIB ने बिशॉप से माफी मांगी

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: एआईबी ने अपने कार्यक्रम में हंसाने के लिये इतनी अभद्र, अश्लील तथा दिल को ठेस पहुंचाने वाली बाते कहीं हैं कि उसके पूरे टीम को माफी मांगना पड़ रहा है. यदि इससे भी टीम एआईबी सचेत नहीं होती तो भविष्य में उनके कार्यक्रम पर रोक लगना अवश्यंभावी है. कार्यक्रम का नाम ही इतना शअलील तथा फूहड़ है कि उसे पूरी तरह से न तो उच्चारित किया जा सकता है और न ही लिखा जा सकता है. ऑल इंडिया बक.. कॉमेडी कंपनी, एआईबी के सदस्यों ने ऑक्जिलरी बिशॉप ऑफ बांबे बिशॉप एंजेलो ग्रेसियस से मुलाकात कर पूरे ईसाई समुदाय से बिना शर्त माफी मांगी. एआईबी ने मुंबई में पिछले दिनों आयोजित ‘एआईबी नॉकआउट’ कार्यक्रम के दौरान ईसाई धर्म को लेकर आपत्तिजनक बातें कही थीं, जिससे ईसाई समुदाय में रोष था.

कई ईसाई संगठनों ने समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए एआईबी नॉकआउट कार्यक्रम से जुड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.


एसोसिएशन ऑफ कंसंर्ड कैथोलिक ने इस संबंध में महाराष्ट्र के शिक्षा एवं संस्कृति मंत्री विनोद तावड़े को ज्ञापन भी सौंपा था.

एओसीसी के सचिव ज्युडिथ मोंटेरियो ने कहा कि उन्होंने कार्यक्रम के दौरान चर्च और ईसा मसीह को लेकर की गई टिप्पणियों के खिलाफ विरोध किया है.

एआईबी की टीम तन्मय भट्ट, गुरसिमरन खंबा, आशीष शाक्य और रोहन जोशी ने ईसाई समुदाय से माफी मांग ली है.

बांबे आर्चडायसिस ने फेसबुक पर लिखा कि ऑल इंडिया बक.. कॉमेडी कंपनी ने बिशॉप एंजेलो ग्रेसियस से मिलकर बिना शर्त माफी मांग ली. बिशॉप ग्रेसियस ने बांबे आर्चडायसिस की तरफ से बिना शर्त माफी स्वीकार कर ली और सुलह के लिए समझदारी दिखते हुए कहा कि आर्चडायसिस एआईबी की माफी कबूल करता है और मामले को यहीं खत्म करता है.

एआईबी द्वारा दिया गया माफीनामा भी सोमवार को फेसबुक पर साझा किया गया, जिसमें लिखा था, “हम एआईबी के सदस्य तन्मय भट्ट, गुरसिमरन खंबा, आशीष शाक्य, रोहन जोशी पूरे ईसाई समुदाय से एआईबी नॉकआउट के दौरान हुई आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए बिना शर्त माफी मांगते हैं.”

उल्लेखनीय है कि एआईबी द्वारा बीते साल दिसंबर में एक चैरिटी हास्य कार्यक्रम मुंबई में आयोजित किया गया था, जिसमें करन जौहर, रणवीर सिंह, अर्जुन कपूर सहित सिने जगत की जानीमानी हस्तियां शामिल थीं.

कार्यक्रम का वीडियो यूट्यूब पर भी साझा किया गया था, जो बहुत चर्चित और विवादित रहा, लेकिन बाद में एआईबी ने यूट्यूब से वह वीडियो हटा ली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!