तेलंगाना में रेल-बस की टक्कर

हैदराबाद | समाचार डेस्क: रेल हादसे हैं कि थमने का नाम ही नहीं ले रही है. गुरुवार को तेलंगाना के मेडक जिले में रेलगाड़ी तथा बस की टक्कर में 20 स्कूली बच्चों की मौत हो गई है.

मामला रेलवे क्रासिंग के पास का है जहां मानवरहित फाटक को पार करने के दौरान बस को नांदेड़-सिकंदराबाद यात्री रेलगाड़ी ने टक्कर मार दी. यह दुर्घटना मेडक जिले के वेलदुर्ती मंडल के मास्यापेट में हुई.

रेल-बस टक्कर में 20 स्कूली बच्चों के मारे जाने के साथ 10 स्कूली बच्चों के गंभीर रूप से घायल हैं. बस में 30 बच्चे थे और वे इस्लामपुर से तूप्राण जा रहे थे. बस बच्चों को लेकर तूप्राण स्थित एक निजी स्कूल जा रही थी.

घटना में बस चालक की भी मौत हो गई है. घायलों में कई की हालत नाजुक होने की वजह से मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने घायलों को तत्काल बेहतर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं.

दक्षिण मध्य रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है और तेलुगू देशम पार्टी के कार्यकर्ताओं को राहत कार्यो में हिस्सा लेने के आदेश दिए हैं.

स्कूल के लिये निकले बच्चे काल के गाल में समा जायेंगे यह किसने सोचा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *