तेलंगाना विरोधियों का सांसद पर हमला

हैदराबाद | एजेंसी: तिरुपति स्थित तिरुमाला मंदिर में शनिवार को ‘दर्शन’ के लिए गए तेलंगाना से कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद वी. हनुमंत राव पर आंध्र प्रदेश विभाजन का विरोध कर रहे लोगों ने हमला कर दिया. उनकी कार के शीशे तोड़ने वाले प्रदर्शनकारियों पर लोगों ने लाठियां बरसाईं.

पुलिस ने बताया कि तनाव उस वक्त बढ़ा, जब ‘दर्शन’ कर लौट रहे राज्यसभा सदस्य को प्रदर्शनकारियों ने अलीपिरी में रोक लिया.

‘जय समैक्य आंध्र’ के नारों के साथ लोगों ने हनुमंत की कार रोकने के लिए सड़क अवरुद्ध कर दिया. कुछ प्रदर्शनकारियों ने ताबड़तोड़ पत्थर बरसाए, खिड़कियों के शीशे तोड़ डाले. भीड़ को काबू करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. सांसद को कड़ी सुरक्षा के बीच सुरक्षित जगह ले जाया गया.

केंद्र सरकार द्वारा 30 जुलाई को पृथक तेलांगना राज्य के निर्णय के बाद से तेलंगाना के किसी नेता पर हुआ यह पहला हमला है. तिरुपति रायलसीमा के चित्तूर जिले में प्रसिद्ध मंदिरों का शहर है.

इसी बीच तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेता हरीश राव ने हनुमंत पर हुए हमले की निंदा की है. उन्होंने सीमांध्र के प्रदर्शनकारियों से ऐसा कुछ भी न करने की अपील की है, जिससे तनाव निर्मित हो. हरीश राव ने यह मांग भी की है कि तेलंगाना के कर्मचारियों पर हमला करने वाले सीमांध्र के कर्मचारी माफी मांगे.

इस बीच पृथक तेलंगाना का विरोध कर रहे सीमांध्र के परिवहन कर्मचारियों और सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल पांचवें दिन (शनिवार) भी जारी रही जिससे चलते 13 जिलों में सड़क परिवहन और राज्य प्रशासन ठप रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *