छत्तीसगढ़

बिलासपुर में पारा 49 पार

बिलासपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में सोमवार को पारा 49 डिग्री को पार कर गया. शहर में अधिकतम तापमान 49.3 तक पहुंच गया. इस बीच मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले एक दो दिन और खतरनाक हो सकते हैं.

छत्तीसगढ़ में आम तौर पर रायगढ़, रायपुर और भिलाई तापमान के मामले में सबसे ऊपर रहते थे. लेकिन पिछले कुछ सालों में बिलासपुर इन सभी शहरों को पछाड़ता चला गया है. आम तौर पर गरमी के दिनों में भी कम तापमान वाला बिलासपुर अब हर साल नये रिकार्ड बनाता जा रहा है.

शहर में अंधाधुंध पेड़ों की कटाई और एक के बाद एक खुलते उद्योग धंधों के कारण शहर के तापमान में बढोत्तरी हुई है. पिछले कुछ सालों में शहर के लिंक रोड से लेकर हाईकोर्ट रोड और रेलवे के इलाके तक हज़ारों की संख्या में पेड़ काट दिये गये. यहां तक कि अब शहर से लगे हुये दूसरे इलाकों में भी पेड़ काटे जा रहे हैं. मुंगेली रोड हो या कोटा का इलाका, सब तरफ एक जैसा हाल है.

किसान-मज़दूर नेता आनंद मिश्रा और नंद कश्यप ने बिलासपुर के बढ़े हुये तापमान पर मुख्यमंत्री को बधाई दी है और कहा है कि उनके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ इस मामले में भी देश में नंबर वन बन गया है. दोनों नेताओं ने कहा है कि भ्रष्टाचार के अलावा अब तापमान का जो हाल है, उसमें मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्व में बिलासपुर का तापमान 50 डिग्री भी पहुंच जाये तो कोई आश्चर्य की बात नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!