उग्रवादी हमले में 6 की मौत

गुवाहाटी| एजेंसी:असम में उग्रवादी हिंसा में 6 लोगों के मारे जाने की खबर है. राज्य के गोआलपाड़ा जिले के एक दूरवर्ती गांव में गारो नेशनल लिबरेशन फ्रंट के संदिग्ध कैडरों द्वारा रविवार रात कुछ लोगों पर अंधाधुंध गोली चलाए जाने से छह लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए.

पुलिस के मुताबिक, यह घटना असम-मेघालय की सीमा से सटे गेंदाबारी गांव में हुई. सभी मृतक और घायल दीवाली के अवसर पर जुआ खेलने में व्यस्त थे.

पुलिस ने एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से बताया, “आठ हथियारबंद लोग सेना की वर्दी में आए और लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. छह लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई, जबकि 10 अन्य घायल हुए हैं.”

सभी घायलों को गोआलपाड़ा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद गंभीर रूप से घायल कुछ लोगों को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पुलिस ने बताया, “हमले के पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है. उग्रवादियों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है. उग्रवादी स्वचालित हथियारों से लैस थे और हमें इसमें मेघालय स्थित जीएनएलए के उग्रवादियों का हाथ होने का संदेह है. हालांकि, जांच के बाद ही हम इसकी पुष्टि कर सकते हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *